आईपीएल 2024 में पहली बार खेलेंगे ये विदेशी खिलाड़ी इस लिस्ट में 1 भारतीय मूल के खिलाड़ी भी है सामिल

आईपीएल 2024 में पहली बार खेलेंगे ये विदेशी खिलाड़ी इस लिस्ट में 1 भारतीय मूल के खिलाड़ी है सामिल
Spread the love

 

आईपीएल 2024 में पहली बार खेलेंगे ये विदेशी खिलाड़ी इस लिस्ट में 1 भारतीय मूल के खिलाड़ी है सामिल

आईपीएल 2024 का नीलामी बरे ही शानदार तरीके से संपन हो चूका है. इस नीलामी में बहुत ही जादा उतार चढाव देखने को मिला है. जहा किसी खिलाड़ी के कम भाव लगे वही किसी खिलाड़ी को करोड़ो दाम मिले. आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क बने जिसे KKR ने 24.75 करोड़ देकर अपनी टीम में सामिल किया है. 19 दिसंबर को दुबई में हुये आईपीएल के नीलामी में पुराने खिलाड़ियों के साथ कई नई खिलाड़ियों के ऊपर बोली लगी है. आज हम आपको ऐसे विदेशी खिलाड़ी के बारे में बताएँगे. जो पहली बार आईपीएल खेलते नजर आयेंगे. इस लिस्ट में 1 भारतीय मूल के खिलाड़ी भी है. सामिल तो आईए जानते है इन खिलाड़ियों के बारे मे.

1. रचिन रविंद्र (न्यूजीलैंड)

भारतीय मूल के इस खिलाड़ी को आईपीएल 2024 के नीलामी में CSK ने 1.80 करोड़ देकर अपनी टीम में सामिल किया है. रचिन एक आलराउंडर खिलाड़ी है. जो बीते वर्ल्ड कप में इन्होने शानदार प्रदर्शन किया था. और ईनक हालिया प्रदर्शन देखते हुये CSK ने इन खिलाड़ी पर 1. 80 करोड़ रूपए खर्च किया है. रचिन पहली बार आईपीएल खेलते नजर आयेंगे.

2. दिलशान मदुशंका (श्रीलंका)

श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका को मुंबई इंडियंस ने 4.60 करोड़ खर्च कर के अपनी टीम में सामिल किया है. हाल ही में खेले गय वर्ल्ड कप में मदुशंका अपने प्रदर्शन से सब को हैरान कर दिया था. यह खिलाड़ी पहली बार आईपीएल खेलते नजर आयेंगे.

3. स्पेंसर जॉनसन (ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन को आईपीएल नीलामी में गुजरात टाइटन्स ने 10 करोड़ खर्च कर के अपनी टीम में सामिल किया है. इस खिलाड़ी का बिग- बैस लीग में भी शानदार प्रदर्शन रहा है.

4. शाई होप (वेस्टइंडीज)

वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज शाई होप को आईपीएल 2024 के नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स 75 लाख रूपए में ख़रीदा है. यह खिलाड़ी जब मैदान में आता है. चौको- छक्को की लड़ी लगा देता है. शाई होप पहली बार आईपीएल खेलते नजर आयेंगे.

Scroll to Top