IPl 2024 में पहली बार खेलेंगे ये 5 नय खिलाड़ी 1 बिहार से रखते है तालुक

IPl 2024 में पहली बार खेलेंगे ये 5 नय खिलाड़ी 1 बिहार से रखते है तालुक
Spread the love

 

IPl 2024 में पहली बार खेलेंगे ये 5 नय खिलाड़ी 1 बिहार से रखते है तालुक

आईपीएल 2024 का नीलामी बरे ही शानदार तरीके से संपन हो चूका है. इस नीलामी में बहुत ही जादा उतार चढाव देखने को मिला है. जहा किसी खिलाड़ी के कम भाव लगे वही किसी खिलाड़ी को करोड़ो दाम मिले. आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क बने जिसे KKR ने 24.75 करोड़ देकर अपनी टीम में सामिल किया है. 19 दिसंबर को दुबई में हुये आईपीएल के नीलामी में पुराने खिलाड़ियों के साथ कई नई खिलाड़ियों के ऊपर बोली लगी है. आज हम आपको ऐसे 5 खिलाड़ी के बारे में बताएँगे जो पहली बार आईपीएल खेलते नजर आयेंगे. 1 खिलाड़ी बिहार से रखते है. तालुक

1. समीर रिज़वी (उत्तर प्रदेश)

इस लिस्ट में पहला नाम समीर रिज़वी का आता है. यह खिलाड़ी उत्तर प्रदेश राज्य के मेरठ से आते है. आईपीएल के नीलामी में CSK ने इस खिलाड़ी को रातो- रात करोड़ पति बना दिया है. अनकैप्ड रहे इस खिलाड़ी को CSK ने 8.40 करोड़ बोली लगाकर अपनी टीम मे सामिल किया है. रिज़वी एक मिडल ऑडर का बल्लेबाज है जब ये मैदान में आते है. तो चौको-छक्को की झरी लगा देते है. यही कारन है की CSK ने बरी बोली लगाकर इस खिलाड़ी को अपनी टीम में सामिल किया है. समीर रिज़वी आईपीएल ऑक्शन 2024 के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गय है.

2 कुमार कुशाग्र (झारखंड)

इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर कुमार कुशाग्र का नाम आता है. इस अनकैप्ड खिलाड़ी के ऊपर दिल्ली कैपिटल्स ने 7. 20 करोड़ खर्च कर के अपनी टीम में सामिल किया है. कुमार कुशाग्र एक विकेट कीपर बल्लेबाज है. जो झारखंड से विलांग करते है. इस खिलाड़ी के ऊपर सौरभ गांगुली का पहले से ही नजर था. गांगुली ने खुद इस बात की प्रिस्टी की थी इस खिलाड़ी में धोनी की झलक देखने को मिलता है. इस खिलाड़ी से गांगुली खुद वादा किये थे. की वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए जरुर खेलेगा फिर चाहे नीलामी में उनपर 10 करोड़ की बोली क्यों ना लगानी परे.

3. शकीब हुसैन (बिहार)

बिहार के गोपालगंज के रहने वाले शकीब हुसैन को KKR ने 20 लाख रूपए देकर अपनी टीम में सामिल किया है. शकीब एक युवा तेज गेंदबाज है. जो आपको आईपीएल 2024 में गेंदबाजी करते नजर आयेंगे इस खिलाड़ी के ऊपर चेन्नई सुपर किन्ग के कप्तान धोनी का नजर पहले से था. क्योकि शकीब का चैन CSK के लिए नेट बोलर के रूप में हुआ था. हलाकि इस खिलाड़ी CSK ने नहीं बल्की KKR 20 लाख वेस्ट प्राइज मानी के साथ इस अपनी टीम में सामिल किया है.

4. सौरभ चौहान (गुजरात)

सौरभ चौहान 4 साल से गुजरात के लिए रणजी खेल रहे थे. लेकिन इस खिलाड़ी को आईपीएल खेलने का अब भी इन्तेजार जा था. जो अब ख़तम हो चूका है. आईपीएल ऑक्शन में RCB सौरभ को 20 लाख वेस्ट प्राइज मनी के साथ अपनी टीम में सामिल किया है. सौरभ गुजरात के तरफ से मिडल ऑडर में बल्लेबाजी करते नजर आते है. उनको आईपीएल में सेलेक्ट होने पर पुरे जिले में ख़ुशी का लहर है. सौरभ के पिता खुद स्टेडियम में ग्राउंड मैंन का काम करते है. शुरू से ही सौरभ के पिता अपने बेटे को क्रिकेटर बनना चाहते थे.

5. अरवेल्ली अवनीश (हैदराबाद)

अरवेल्ली अवनीश को 20 लाख वेस्ट प्राइज के साथ CSK ने अपनी टीम में सामिल किया है. अवनीश विकेटकीपर बल्लेबाज है पिछले महीने चतुष्कोणीय श्रृंखला में 376 रनों का पीछा करते हुए भारत ‘ए’ अंडर19 का स्कोर 95/5 था. लेकिन अवनीश ने एक अलौकिक प्रयास करते हुए केवल 93 गेंदों में 163 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. इस अविश्वसनीय पारी में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कुल 12 छक्के लगाए थे.

Scroll to Top