IPl 2024 में सबसे धासु स्पीनर अटैक है इस टीम के पास, इस साल चैंपियन बनने से कोइ रोक भी नहीं सकता है

IPl 2024
Spread the love

IPL 2024: आईपीएल 2024 को लेकर लगभग सभी टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने टीम के साथ एकजुट हो चुके हैं. और लीग के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं इस साल आईपीएल के 17वे सीजन में कई सारे नई चीजे आपको देखने को मिल सकता है. जहां एक तरफ (CSK) चेन्नई सुपर किंग के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh dhoni) लंबे बालों के साथ मैदान में दिखाई देंगे. वहीं आईपीएल के इतिहास में पहली बार RCB (ROYAL CHALLENGERS BANGALORE) चैंपियन बनते नजर आ सकते हैं.

हालांकि इस टीम के पास अच्छे गेंदबाज मौजूद नहीं है लेकिन आईपीएल की एक ऐसी भी टीम है. जिसके पास सबसे धांसू स्पिनर अटैक है साथ ही उस टीम को चैंपियन बनने से कोई रोक भी नहीं सकता हम जिस टीम के बारे में बात कर रहे हैं. वह कोलकाता नाइट राइडर्स है आखिर KKR (kolkata knight riders) के पास कौन-कौन से स्पिनर गेंदबाज मौजूद है यह जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ.

IPL 2024 में सबसे धांसू स्पिनर अटैक KKR  के पास है

 

कोलकाता नाइट राइडर्स को सिर्फ दो बार आईपीएल का ट्रॉफी को उठाने में कामयाबी हासिल हुई है पहली बार साल 2012 में और दूसरी बार साल 2014 में उसके बाद से लेकर अब तक KKR (kolkata knight riders) ने एक बार भी फाइनल तक नहीं पहुंचा है. हालांकि इस टीम के पास अच्छे खिलाड़ी भी मौजूद रहे है. इसके बावजूद भी लीग मुकाबले में हार कर यह टीम अगले राउंडर से बाहर हो जाती है. लेकिन इस साल ऐसा बताया जा रहा है. कि KKR (kolkata knight riders) के पास इस साल के IPL (indian premier league) में सबसे धांसू स्पिनर अटैक के रूप में 3 खिलाड़ी मौजूद है.

सुनील नारायण (sunil nrayan)

वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नारायण (sunil nrayan) ज्यादातर KKR (kolkata knight riders) के तरफ से आईपीएल लीग में खेलते नजर आए हैं. जब इस टीम ने दो बार चैंपियन बना था उस समय भी नारायण KKR (kolkata knight riders) टीम का हिस्सा थे वह एक ऐसे खिलाड़ी है. जो अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ अच्छे बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं और भारत जैसी पिचों के बारे में वह बखूबी जानते हैं. की कहां के पिच पर कैसे गेंदबाजी करनी चाहिए यह स्पिनर गेंदबाजी इस साल KKR (kolkata knight riders) को चैंपियन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगा.

ये भी पढ़े: Hardik pandya: आईपीएल शुरू होने से पहले हार्दिक पंडया का पकरा गया झूट, रोहित शर्मा की जगह अभी से ही कर दिये है क्रेडिट लेना शुरू

 मुजीब उर रहमान (mujeeb ur rahman)

अफगानिस्तान टीम के दूसरे सबसे धासु स्पिनर गेंदबाज मुजीब उर रहमान (mujeeb ur rahman) जो राशिद खान (Rashid khan) के बाद अफगानिस्तान टीम के दूसरे सबसे खतरनाक गेंदबाज माने जाते हैं. मुजीब उर ऐसे स्पिनर गेंदबाज है जो किसी भी परिस्थिति में अपने टीम के लिए विकेट निकालने का दावा रखते हैं. और उनके सामने कितने भी बड़े बल्लेबाज हो उनको संभल कर ही खेलना पड़ता है. यह गेंदबाज पिछले कई सालों से इंडिया में आईपीएल खेलते आ रहे हैं और यहां की पिच के बारे में उनको भली-भांति पता है. 

सुयश शर्मा(suyash sharma)

दिल्ली के भजनपुर के रहने वाले दाएं हाथ के युवा स्पिनर गेंदबाज सुयश शर्मा (suyash sharma) पिछले साल के आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से क्रिकेट के दिग्गजों को बहुत ही ज्यादा प्रभावित किए थे. और कई बड़े खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया था जिसके बाद उस गेंदबाज का चर्चा चारों तरफ शुरू हो गया सुयश शर्मा (suyash sharma) मुश्किल वक्त में भी पिछले साल KKR (kolkata knight riders) के लिए विकेट निकालते नजर आए थे. और इस साल भी उस गेंदबाज से काफी उम्मीद है की KKR (kolkata knight riders) को चैंपियन बनाने में उनका भी रोल रहने वाला है.

ये भी पढ़े: T20 world cup 2024 : BCCI के सामने मनमानी चलाते है ये 2 खिलाड़ी, जिसके बजह से कर दिये गय है टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर ?

Scroll to Top