IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया की बढ़ी चिंता, इस कमी को हर-हाल में करना होगा पूरा

IND vs AFG
Spread the love

IND vs AFG: T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम बड़ी मजबूती के साथ सुपर-8 में अपना जगह पक्का कर लिया है. सुपर-8 के क्वालीफाई राउंड में भारत का पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला है. उस मुकाबले में टीम इंडिया को अफगानी टीम भारी टक्कर दे सकती है. मौजूदा समय में रशीद खान की अगुवाई वाली टीम न्यूज़ीलैंड जैसी तगड़ी टीम को पछार कर अगले राउंड में क्वालीफाई किया है भारतीय टीम के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला जितना आसान नहीं होने वाला है. क्योंकि उनके पास अच्छे स्पिनर गेंदबाज है साथ ही वेस्टइंडीज की विकेट अमेरिकी विकेट से काफी अलग देखने को मिल सकता है. 

उस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए एक चिंता का विषय बना हुआ है. की आखिर रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपन करेंगे या यशस्वी जैस्वाल को रोहित शर्मा प्लेईंग- 11 में वापस लेकर आ सकते हैं. या नहीं अब तक भारत लीग स्टेज में जितने भी मुकाबला खेला है उस मुकाबले में भारतीय ओपनिंग जोड़ी अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रही हैं. और अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले हर हाल में टीम इंडिया को इस गलती को सुधारना पड़ेगा.

ओपनिंग जोड़ी को लेकर हर-हाल में विचार करना होगा रोहित शर्मा को

IND vs AFG

भारत T20 वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले जीत कर सुपर-8 में क्वालीफाई किया है जहां टीम को पहला मुकाबला 20 मई को अफगानिस्तान जैसी उभरते सितारों वाले टीम से खेला जाएगा. जबकि उसके बाद 22 मार्च को बांग्लादेश या नीदरलैंड में से किसी एक टीम से मुकाबला होगी जबकि भारत का अग्निपरीक्षा 24 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला है. और भारत के पास सुनहरा मौका है 2023 वर्ल्ड कप फाइनल का बदला लेने के लिए जहां भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने करारी मात देकर छठी बार वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया था. 

अगर भारत को सेमीफाइनल में प्रवेश करना है तो रोहित शर्मा को सबसे ओपनिंग जोड़ी को लेकर सावधानी बरतनी होगी. नहीं तो टीम को भारी खामयाजा भुगतना पड़ सकता है ऐसे में देखा जाए तो रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली बातौर ओपन बल्लेबाज के रूप में लीग स्टेज के सारे मुकाबले खेले हैं. हालांकि उन मुकाबले में विराट कोहली का जादू देखने को नहीं मिला है लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के पहले मुकाबले में भारतीय टीम का करा टकरा होने वाला है. उस मुकाबले में भारत के दृष्टीकोण से ओपनिंग जोड़ी को चलना काफी अहम होगा. नहीं तो टीम इंडिया को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

ये ही पढ़े: T20 world cup: सुपर-8 मुकाबले में जोरदार वापसी करेगा ये स्टार खिलाड़ी, लीग मुकाबले में नहीं चला है बल्ला

ये भी पढ़े: T20 world cup: बेंच पर बैठे-बैठे इस खिलाड़ी का बर्बाद हो रहा है करियर, अबतक वर्ल्ड कप के एक भी मुकाबले में नहीं मिला है मौका

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top