BCCI ने बेंच पर बैठाकर बर्बाद कर दिया इस युवा खिलाड़ी का करियर, अब कोइ पूछता तक भी नही है

BCCI
Spread the love

BCCI: भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी मौजूदा समय में T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतकर सेलिब्रेट करने में व्यस्त है. जबकि जूनियर खिलाड़ी जिम्बाब्वे दौर पर 5 मैचो की T20 सीरीज खेलने गई है. उस टीम में जादा तर नए खिलाड़ी को शामिल किया गया है जो पहली बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में खेलते नजर आएंगे शुभमन गिल को बतौर कप्तान के रूप में जिम्बाब्वे भेजा गया है.

हालांकि जिम्बाब्वे दौरे से एक ऐसे खिलाड़ी को नजर अंदाज कर दिया गया जो पिछले कई सालों से टीम इंडिया का हिस्सा होते चले आ रहे थे. उस खिलाड़ी को बीसीसीआई अधिकतर मुकाबले में बेंच पर बैठाकर करियर बर्बाद कर दिया लेकिन मौजूदा समय में उस खिलाड़ी को अब कोई पूछता तक भी नहीं है. तो चलिए जानते हैं कि आखिर वह कौन से खिलाड़ी है.

ईशान किशन को बेंच पर बैठकर बीसीसीआई ने बर्बाद कर दिया करियर

BCCI

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पिछले कई महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. हालांकि वह खिलाड़ी पिछले तीन-चार साल से कंटिन्यू टीम इंडिया में बने हुए थे. लेकिन उनको ज्यादातर मुकाबले में खेलने का नहीं मौका मिला चाहे वह कोइ बड़ा टूर्नामेंट हो या दिपक्षी सीरीज 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान ईशान किशन को भारतीय टीम में शामिल किया गया था. जहां उस खिलाड़ी को सिर्फ दो मुकाबले में ही खेलने का मौका मिला.

ये भी पढ़े: ind vs zim t20 series: इस युवा खिलाड़ी को जिम्बाब्वे दौरे पर सिर्फ मैदान में पानी पिलाने के लिए किया गया है सामिल

बाकी के मुकाबले में वह सिर्फ बेंच पर बैठे नजर आए फिर उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचो की T20 सीरीज में सिर्फ एक दो ही मुकाबले में किशन को खेलने का मौका मिला बाकी के मुकाबले में वह खिलाड़ी बाहर ही नजर आए. और उसके बाद अफ्रीका के खिलाफ खेले गए T20 सीरीज के प्लेइंग इलेवन से किशन को बाहर बैठा दिया गया. जिसके चलते किशन मेंटली प्रॉब्लम बताकर बीसीसीआई से छुट्टी ले लिए और बाद से बीसीसीआई उस खिलाड़ी को अपने नजरों से उतार दिया है.

किशन के साथ कोई ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले भी कई दफा हो चुका है जब से वह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का शुरुआत की है. तब से ही चैनकर्ता और बीसीसीआई उस खिलाड़ी को अधिकतर मुकाबले में बेंच पर बैठाती नजर आई है हालांकि जिम्बाब्वे के खिलाफ उनको नजर अंदाज कर बीसीसीआई ने साफ कह दिया है कि अब वह टीम इंडिया के लिए जरूरत नहीं है. मौजूदा समय में ईशान किशन को कोई पूछता तक भी नहीं है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top