रोहित, बुमराह नहीं बल्की ये 3 खिलाड़ी IPL 2024 में मुबई इंडियंस को बनाएगी चैंपियन

रोहित, बुमराह नहीं बल्की ये 3 खिलाड़ी IPL 2024 में मुबई इंडियंस को बनाएगी चैंपियन
Spread the love

रोहित, बुमराह नहीं बल्की ये 3 खिलाड़ी IPL 2024 में मुबई इंडियंस को बनाएगी चैंपियन

आईपीएल 2024 शुरू होने में लगभग 2 महीने बाकि है. लेकिन लीग के 17 वे सीजन को क्रिकेट फैंस बेसब्री से इन्तेजार कर रहे है. इस बार आईपीएल की सबसे दावेदार टीम बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई और मुबई को बताया जा रहा है. मुबई एक ऐसी टीम है जो आईपीएल का टाईटल सबसे जादा बार अपने नाम किया है. मुबई के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किन्ग का नाम आता है. जो 5 बार आईपीएल का ट्रोफी जित चूका है. साथ ही 2023 का आईपीएल चेन्नई ने ही जीता था. लेकिन मुबई पिछले 2 सालो से आईपीएल का ट्रोफी जितने में असफल रहा है. पर इस बार यही कयास लगाय जा रहे है. की मुबई की टीम 7 वी आईपीएल का ख़िताब अपने नाम कर सकती है.

लेकिन कुछ दिन पहले मुबई टीम के मालिक ने रोहित शर्मा की बजाय टीम इंडिया के स्टार आल राउंडर हार्दिक पंडया को MI टीम की  कप्तानी सौप दी थी. जिसके बाद से रोहित शर्मा के फैंस काफी निराश नजर आये थे. जिसके बाद से हार्दिक पंडया को लेकर उलटी सीधी बाते निकलकर सामने आने लगी थी. लेकिन इस सब के बिच कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है. की रोहित, बुमराह नहीं बल्की ये तिन खिलाड़ी आईपीएल 2024 में मुबई इंडियंस को चैंपियन बना सकती है. वह तिन खिलाड़ी खिलाड़ी और कोइ नहीं बल्की MI के कप्तान हार्दिक पंडया, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव है. तो चलिए बात करते है उन तिन खिलाड़ीयो के बारे में.

हार्दिक पंडया

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और मुबई टीम के न्यू कप्तान हार्दिक पंडया महजुदा समय में टीम इंडिया से दूर चल रहे है. दर्शल पंडया को वर्ल्ड कप के दौरान चोट लगी थी. जिसके बाद यह खिलाड़ी टीम इंडिया में वापसी करने में असफल रहा है. लेकिन सूत्रों के हवाले से यही खबर निकलकर सामने आ रही है. की की पंडया आईपीएल शुरू होने से पहले पूरी तरह फिट हो जायेंगे. और उसके साथ ही मुबई टीम की तरफ से कप्तानी करते हुये नजर आ सकते है. पंडया ऐसे खिलाड़ी है जो साल 2022 में गुजरात को अकेले आईपीएल का ट्रोफी जिताया था साथ ही उस पुरे लीग में पंडया गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी से कमाल किये थे.

और एक बार फिर कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मन्ना है. की हार्दिक पंडया आईपीएल 2024 में मुबई को चैंपियन बनाने में उनक योगदान सबसे जादा रहेगा पंडया ऐसे खिलाड़ी है. जो आईपीएल लीग में हर बार अपनी गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी से सब को प्रभावित करते है.

अबतक का उनका आईपीएल करियर

हार्दिक पंडया अबतक 123 आईपीएल मुकाबले खेले है. जिसमे 30.38 की औसत से 2309 रन बनाय है जिसमे 10 अधर्श्तक सामिल है.  इसके आलावा गेंदबाजी में उन्होंने 33.26 की औसत से 53 विकेट अपने नाम कर चुके है.

ईशान किशन

ईशान किशन ऐसे खिलाड़ी है. जो लगभग अपना सारा सीजन मुबई के तरफ से खेले है यह खिलाड़ी अपने शानदार फॉर्म से गुजर रहे है.  इसके बाबजूद भी उनको अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती टेस्ट मुकाबले से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. फिरभी उनको कोइ अफ़सोस नहीं है क्योकि सामने आईपीएल है. किशन मुबई के लिए कई सारे जिताऊ पारी भी खेल चुके है. यह बल्लेबाज आईपीएल लीग में बहोत ही तेजी से अपने टीम के लिए रन बनाते नजर आये है. यही कारन है की मुबई टीम के मालिक किशन को कभी भी रिलीज नही किया है. पर आईपीएल 2024 में यह खिलाफी मुबई को चैंपियन बनाने में कोइ कसर नहीं छोरेंगे.

अबतक का उनका आईपीएल करियर

ईशान किशन अबतक 90 आईपीएल मुकाबले में 2324 रन बन चुके है. इस दौरान उनके बल्ले से 15 अधर्श्तक निकले है

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव पिछले दो सीरीज में टीम इंडिया के लिए कप्तनी करते हुये नजर आ चुके है. एक ऑस्ट्रेलिया और दुसरा अफ्रीका के खिलाप खेले गय उन दोनों सीरीज में सूर्या के बल्ले से काफी रन निकले थे. यह खिलाड़ी टी20 का स्पेशललिस्ट मना जाता है. सूर्या मुबई के तरफ से खेलते हुये काफी रन बना चुके है. साथ ही मुबई को चैंपियन बानने में उनक बरा योगदान रहा है. लेकिन इस बार आईपीएल 2024 में एक बार फिर यह खिलाड़ी मुबई को चैंपियन बनाने में पीछे नहीं हटेंगे.
Scroll to Top