ये 3 खिलाड़ी BCCI के लिए बन चूके है मुशीबत, चाह कर भी टी20 वर्ल्ड कप टीम से नहीं कर सकते है बाहर

ये 3 खिलाड़ी BCCI के लिए बन चूका है मुशीबत, चाह कर भी टी20 वर्ल्ड कप टीम से नहीं कर सकते है बाहर
Spread the love

ये 3 खिलाड़ी BCCI के लिए बन चूका है मुशीबत, चाह कर भी टी20 वर्ल्ड कप टीम से नहीं कर सकते है बाहर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन इस बार वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है. यह टूनामेंट इस साल जून के महीने में खेला जायेगा. इस मेगा इवेंट में कुल 20 टीमे हिस्सा ले रही है. साथ ही ऐसा पहली बार होगा की अमेरिका की क्रिकेट टीम इतने बरे टूनामेंट में खेलते नजर आएगी. होने वाले इस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शेडूल का भी ऐलान हो चूका है. इस 20 टीमो को चार ग्रुपों में बाटा गया है. साथ ही भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में सामिल किया गया है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर सभी टीमे अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. लेकिन BCCI और टीम मैनेजमेंट के सामने 3 खिलाड़ी मुशीबत बन चुके है. चाह कर भी उन्हें टी20 वर्ल्ड कप से बाहर नहीं कर सकते है. हलाकि BCCI के सामने एक विकल्प है. आईपीएल इस लीग में इन तीनो खिलाड़ी का प्रोफोमेश बहुत जादा मायने रखेगी. अगर आईपीएल 2024 में यह तीनो प्लेयर फ्लॉप साबित होते है. तो टीम मैनेजमेन को जादा दिक्कत का सामना नहीं करना परेगा. लेकिन आईपीएल में यह तीनो अच्छा खेलते है. तो फिर मैनेजमेंट चाह कर भी उन्हें वर्ल्ड कप टीम से बाहर नहीं कर सकती है. आखिर वह कौन से है. तीनो खिलाड़ी यह जानने के लिए बने रहिये हमारे साथ.

1. ईशान किशन

अफगानिस्तान के खिलाप टी20 सीरीज में ना चुने जाने पर ईशान किशन को लेकर सोशल मिडिया पर कई प्रकार के बाते निकलकर सामने आ रही है. कुछ लोग को कहना है की BCCI और टीम मैनेजमेंट जान बुझ कर ईशान किशन के साथ ना इंसाफी कर रही है. लेकिन हम आपको बता दू किशन को अफगानिस्तान के खिलाप टीम ना चुनने के पीछे कारन यह निकलकर सामने आया है. की अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज के लिए इनका टीम में चैन हुआ था. लेकीन उस सीरीज के शुरू होने से पहले किशन BCCI से कुछ मैनटली डिस्टर्व के कारन छुट्टी ले लिया था. उनके इस कंडीशन के देखते हुये टीम मैनेजमेन किशन को अफगानिस्तान के खिलाप टी20 सीरीज से आराम देने का फैसला किया है.

ईशान किशन महजुदा समय में अपनी शानदार फॉर्म से गुजर रहे है. साथ ही बीते कुछ मैचो में यह बल्लेबाज टीम के लिए काफी रन बनाते नजर आये है. अगर ईशान किशन होने वाले आईपीएल में अच्छा खेलते है. तो फिर BCCI चाह कर भी उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर नहीं कर सकती है.

2. ऋतुराज गायकवाड़

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ फ़िलहाल अपनी इंजरी से जूझ रहे है. इस युवा बल्लेबाज को अफ्रीका के खिलाप एक मैच के दौरान उंगली में चोट लगी थी. जिसके चलते उन्हें अफगानिस्तान के खिलाप टी20 सीरीज से ड्राप कर दिया गया है. हालाकि यह खिलाड़िय बीते कुछ मैचो में ऑस्ट्र्लेया के खिलाप टीम के लिए शानदार रन बनाय थे. जिसमें एक शतक भी सामिल है. अगर आईपीएल 2024 में इस बल्लेबाज के बल्ले से रन निकलते है. तो फिर BCCI चाह कर भी उन्हें वर्ल्ड कप टीम से बाहर नहीं कर सकती है.

3. श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के मिडल ऑडर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर महजुदा समय में अपने फॉर्म से जूझ रहे है. इस खिलाड़ी को अफ्रीका के खिलाप तीनो फ़ॉर्मेट में सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया में चैन हुआ था. जहा यह खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुये थे. यह एक ऐसा बल्लेबाज है. जो 10 में से एक या दो मुकाबले में सिर्फ रन बनाते है. फिर भी इनका चैन टीम इंडिया में हो जाता है. बीते वर्ल्ड कप में आपने देखा होगा की अय्यर को टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप के सभी मुकाबले में सामिल किया था. जहा यह बलेबाज सिर्फ सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाप रन बनाय थे. अगर आईपीएल 2024 के सिर्फ एक या दो मुकाबले में यह खिलाड़ी रन बनाते है. तो फिर BCCI कभी नहीं चाहेगा उन्हें वर्ल्ड कप टीम से बाहर करना.

Scroll to Top