भारत के इन 3 युवा खिलाड़ियों का क्रिकेट करियर लगभघ ख़तम होने के कगार पर है, BCCI कभी नहीं चाहेगा टीम इंडिया में सामिल करना

भारत के इन 3 युवा खिलाड़ियों का क्रिकेट करियर लगभघ ख़तम होने के कगार पर है, BCCI कभी नहीं चाहेगा टीम इंडिया में सामिल करना
Spread the love

भारत के इन 3 युवा खिलाड़ियों का क्रिकेट करियर लगभघ ख़तम होने के कगार पर है, BCCI कभी नहीं चाहेगा टीम इंडिया में सामिल करना

भारतीय टीम में ऐसे बहुत सारे युवा खिलाड़ी है. जो कभी टीम इंडिया में अन्दर तो कभी बाहर होते रहते है. लेकिन कुछ ऐसे भी युवा खिलाड़ी है. जो पिछले कई सालो से टीम इंडिया से दूर चल रहे है. इनके लिए टीम में वापसी करना मुश्किल हो गया है. यह खिलाड़ी सिर्फ रणजी मैच और आईपीएल खेलते नजर आते है. यह प्रतिभासाली खिलाड़ी टीम में सामिल होने के लिए काफी मेहनत कर रहे है. फिर भी इनका चैन किसी भी सीरीज के लिए नहीं होता है. आज हम आपको भारत के उन 3 युबा खिलाड़ियों के बारे में बताएँगे. जिनका क्रिकेट करियर लगभघ ख़तम होने के कगार पर है. तो आईए जानते है इन 3 युवा भारतीय प्लेयर के बारे में.

1.पृथ्वी शॉ

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साह पिछले दो तिन साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है. 25 साल के इस युवा खिलाड़ी के साथ BCCI और टीम मैनेजमेंट सही कर रही है. या गलत यह बात आप बखूवी जानते है. लेकिन जिस तरह से पृथ्वी शॉ टीम इंडिया से बाहर चल रहे है. यह देख कर यही लगा रहा है. की उन्हें अपने क्रिकेट करियर से हात धोना पर सकता है. क्योकि इंडिया टीम में ऐसे खिलाड़ी भरे-परे है पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करना परेगा. तब जाकर कुछ बात बन सकती है. अगर 2024 के आईपीएल में वे फ्लाप साबित होते है. तो फिर उनके लिए टीम में आपसी करना मुश्किल हो जायेगा. और साथ में वे अपने क्रिकेट करियर से हात भी धो सकते है.

अबतक का इनका इंटरनेशनल करियर

पृथ्वी शॉ भारत के लिए 6 वनडे मुकाबले खेलते हुये. 31.50 की एवरेज से 189 रन बनाय है. इसके साथ अपने 5 टेस्ट मैच में 42.37 की एवरेज से 339 रन बनाय है. जिसमे एक शतक भी सामिल है.

2. टी नटराजन

भारतीय टीम के बाय हात के युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन पिछले कई सालो से टीम इंडिया से दूर चल रहे है. यह तेज गेंदबाज आखरी बार 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाप तीनो फ़ॉर्मेट में सीरीज खेला था. उस पुरे सीरीज में यह गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से बहोत ही जादा प्रभावित किया था. उनकी यार्कर गेंदबाजी को देखते हुये उन्हें दूसरा बुमराह भी मना जा रहा था. लेकिन उस सीरीज के बाद से उन्हें ना के बराबर टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला है. तमिलनाडु की टीम से अबभी यह गेंदबाज रणजी मैच खेलता है. इसके साथ ही टीम इंडिया में वापसी करने के लिए काफी मेहनत भी कर रहे है. लेकिन BCCI की रननिति के देखते हुये यही कहा जा रहा है. की टी नटराजन का क्रिकेट करियर अब ख़तम होने के कगार पर है. यह गेंदबाज अब सिर्फ घरेलु और आईपीएल क्रिकेट खेलते नजर आयेंगे.

अबतक का इनका इंटरनेशनल करियर

दिसंबर 2020 में ऑस्ट्र्लेया के खिलाप डेव्यु करने बाले नटराजन. अबतक 1 टेस्ट, 2 वनडे, और 4 टी20 मुकाबले खेले है. टेस्ट और वनडे में उन्होंने 3-3 विकेट ले चुके है. वही टी20 में 7 विकेट अपने नाम किये है.

3. नवदीप सैनी

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी पिछले कई सालो से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है. इस गेंदबाज को आईपीएल के मुकाबले में भी कम मैच खेलने का मौका मिलता है. सैनी को 2020-21 में ऑस्ट्र्लेया और न्यूजीलैंड के खिलाप तीनो फ़ॉर्मेट सीरीज में उनका चैन हुआ था. साथ ही उस सीरीज में यह गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से बिरोधी टीम को भारी भरकम नुकसान भी पहुचाया था. यह खिलाड़ी उस सीरीज में अपनी गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी से भी कमाल दिखाया था. फिर भी टीम मैनेजमेंट उनको टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. 2021 के आखरी में सैनी वेस्टइंडीज के खिलाप अपना आखरी इंटरनेशनल मुकाबला खेले थे. उसके बाद से यह गेंदबाज आज तक टीम इंडिया के तरफ से एक भी मैच नहीं खेले है. इनका भी क्रिकेट करियर अब ख़तम होने के कगार पर है.

अबतक का इनका इंटरनेशनल करियर

सैनी अबतक 2 टेस्ट मुकाबले में 4 विकेट अपने नाम किये है. साथ ही 8 वनडे मुकाबले खेलकर 6 विकेट चटकाय है.

Scroll to Top