बीसीसीआई कभी नहीं चाहेगा इन 2 खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर रखना, एक बन चूका है सबका चहेता

बीसीसीआई कभी नहीं चाहेगा इन 2 खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर रखना, एक बन चूका है सबका चहेता
Spread the love

बीसीसीआई कभी नहीं चाहेगा इन 2 खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर रखना, एक बन चूका है सबका चहेता

टी20 वर्ल्ड कप 2024 इस साल कई भारतीय खिलाड़ीयो के लिए आखरी टूनामेंट होने वाला है. इस बरे इवेंट के समाप्त होते ही वे टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर देंगे. इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली है. इन दोनों प्लयेर को लेकर कुछ दिन पहले यह कहा जा रहा था. की रोहित और विराट टी20 वर्ल्ड कप में खेलते नजर नहीं आयेंगे. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाप यह पूरी तरह साफ हो गया है. की ये दो भारतीय दिग्गज एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप में अपना जलवा बिखेरते नजर आयेगे. साथ ही उस मेघा इवेंट के समाप्त होते ही ये दोनों खिलाड़ी टी20 क्रिकेट को आलविदा कह देंगे.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बीसीसीआई अभी से ही पुराने खिलाड़ियों के साथ युवा प्लेयर पर ध्यान लगाय बैठे हुआ है. साथ खिलाड़ी के प्रफोम को मध्यनजर रखते हुये अभी से ही सोच बिचार कर रही है. इस साल जून के महीने में होने वाले वर्ल्ड कप में जादातर युवा खिलाड़ियों को टीम में सामिल होने का उम्मीद किया जा रहा है. लेकिन टीम इंडिया के ऐसे 2 खिलाड़ी है. जिसे बीसीसीआई कभी भी नहीं चाहेगा टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम से बाहर रखना. एक बन चूका है सब का चहेता हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे है. वह और कोइ नहीं बल्की मुकेश कुमार और अक्षर पटेल है. इन दोनों खिलाड़ी के लिए वर्ल्ड कप के रस्ते हमेशा के लिए खुले रहेंगे.

मुकेश कुमार

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार महजुदा समय में टीम इंडिया के लिए तीनो फ़ॉर्मेट में सीरीज खेल रहे है. यह गेंदबाज लास्ट के ओवर में बहोत ही जादा किफायती गेंदबाजी करते है. साथ ही टीम के लिए रन भी बचाते है. मुकेश कुमार को आगमी इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती दो टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह मिली है. इससे पहले अफ्रीका के खिलाप दुसरे टेस्ट मुकाबले में यह गेंदबाज शानदार गेंदबाजी किये थे. जिसके बदौलत उनका इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया में चुना गया है.

अगर मुकेश कुमार की बात करे तो यह गेंदबाज वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद लगतार मैच खेल रहे है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाप खेले गय 5 मैचो की टी20 सीरीज में मुकेश कुमार लास्ट के ओवर में बहोत ही कम रन देते नजर आये थे. जिससे यह पता चलता है. की यह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए कितना अहेमियत रखता है. साथ बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट कभी भी नहीं चाहेगा. मुकेश कुमार को टी20 वर्ड कप टीम से बाहर रखना.

अक्षर पटेल

भारतीय टीम के आल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल विते वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे. लेकिन उनको एशिया कप के दौरान लगी चोट के कारन उस टूनामेंट से बाहर होना परा था. और उनकी जगह पर रविचंद्रन अश्विन को टीम में मौका मिला था. पर वर्ल्ड कप समाप्त होते ही अक्षर पटेल को ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाप वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था. जहा यह खिलाड़ी अफ्रीका के खिलाप शानदार खेल दिखाते हुये. आगमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में  सामिल होने के लिए अपनी दावेदारी पेश किये है.

साथ ही टीम मैनेजमेंट भी चाहेगा. की ऐसे पलयेर को वर्ल्ड कप टीम में सामिल करे जो गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल कर सके है. जो की बीसीसीआई के पास सिर्फ दो खिलाड़ी का विकल्प है. एक रविन्द्र जडेजा और दूसरा अक्षर पटेल यह दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में सही साबित हो सकते हैं. अक्षर पटेल महजुदासमय में अपनी शानदार फॉर्म से गुजर रहे है. अगर आगमी आईपीएल लीग में यह खिलाड़ी अछा खेलते है. तो फिर बीसीसीआई कभी भी नहीं चाहेगा टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर करना.

Scroll to Top