टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होने के लिए ये चार ऑलराउंडर खिलाड़ी कर सकते है, अपनी दावेदारी पेश लेकिन 2 ही होंगे टीम में सामिल

टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होने के लिए ये चार आल- राउंडर खिलाड़ी कर सकते है, अपनी दावेदारी पेश लेकिन 2 ही होंगे टीम में सामिल
Spread the love

टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होने के लिए ये चार आल- राउंडर खिलाड़ी कर सकते है, अपनी दावेदारी पेश लेकिन 2 ही होंगे टीम में सामिल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने में सिर्फ 5 महीने बचा हुआ है. इस टूनामेंट को लेकर सभी टीमे अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. यह वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जायेगा. इस वर्ल्ड कप का सबसे दाबेदार टीम भारत को बताया जा रहा है. भारत आखरी बार साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में यह कप उठाया था. उसके बाद से भारत इस ट्रोफी को उठाने में अशफल साबित हुई है.

इस वर्ल्ड कप टीम में सामिल होने के लिए भारत के युवा खिलाड़ी अभी से ही दाबेदारी पेस करना शुरू कर दी है. लेकिन BCCI के सामने ऐसे 4 ऑलराउंडर है. जो उस टीम मे सामिल होने के लिए अलग से अपनी दावेदारी पेस कर सकते है. हम बात कर रहे है हार्दिक पंडया,रविन्द्र जडेजा,अक्षर पटेल, और रविचंद्रन अश्विन की इन चरो में से किसी दो खिलाड़ी को ही BCCI टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल कर सकता है बाकि दो को बाहर ही बैठना परेगा.

भारतीय टीम इस ट्रोफी को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पहली दफा उठाने वाली टीम बनी थी. उसके बाद से आज तक इस ट्रोफी को उठाने में भारत अशफल रहा है. भारत आखरी बार 2014 में श्रीलंका के विरुद्ध फाइनल खेला था. जिसमे भारत उपविजेता रही थी. उसके बाद से भारत फाइनल खेलने में नकाम साबित हुई  है. चलिय अब बात करते है उन चार खिलाड़ियों के बारे में.

1. हार्दिक पंडया

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंडया वर्ल्ड कप 2023 से चोट के कारन बाहर हो गय थे. लेकिन फैंस के लिए एक अच्छी खबर है की हार्दिक पंडया आईपीएल 2024 में खेलते नजर आयेंगे. अगर हार्दिक पंडया आईपीएल के एक दो मैच में भी अच्छा खेल लेते है. तो यह खिलाड़ी आराम टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बन सकते है. इनके लिए जादा मुश्किल नहीं होने वाली है इंडियन टीम में सामिल होने के लिए.

2. रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा एक ऐसा खिलाड़ी जो कभी भी किसी भी प्रस्थिति से अपनी टीम को बाहर निकल सकता है. बेशक ये खिलाड़ी बीते वर्ल्ड कप में कुछ खाश प्रदर्शन नहीं किया है. लेकिन जबभी टीम को जरुरत थी तब- तब यह खिलाड़ी टीम का साथ दिया है. इनके लिए वर्ल्ड कप टीम में सामिल होना जादा मुश्किल नहीं है. यह खिलाड़ी टीम के लिए कितना अहम् है यह बात BCCI बखूबी जानती है.

3. अक्षर पटेल

अक्षर पटेल का वनडे वर्ल्ड कप टीम में इनका नाम अनाउंस हो चूका था लेकिन चोट के कारन इन्हें टीम इण्डिया से बाहर होना परा था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाप हुये टी20 सीरीज में इन्होने शानदार गेंदबाजी कर अपनी टीम को मैच भी जिताए थे. उस सीरीज में इनके बल्ले से कोइ खास कमाल देखने को नहीं मिला था. अगर अक्षर पटेल को टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होना है. तो फिर इनका बल्ला चलना बहुत ही जादा जरुरी है.

4. रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी ऑलराउंडर अश्विन विते वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे. लेकिन अश्विन को एक ही मैच खेलने का मौका मिला था. इनके लिए टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होना बहुत ही मुश्किल है. क्योकि अश्विन जादा बल्लेबाजी नहीं करते है. अगर आने वाले सीरीज में इनका प्रफोमेस अच्छा रहता है. तो जरुर टीम में सामिल हो सकते है.

Scroll to Top