चेनई, मुबई नहीं बल्की यह टीम बनेगी आईपीएल 2024 की चैंपियंन

चेनई, मुबई नहीं बल्की यह टीम बनेगी आईपीएल 2024 की चैंपियंन
Spread the love

चेनई, मुबई नहीं बल्की यह टीम बनेगी आईपीएल 2024 की चैंपियंन

अफगानिस्तान के खिलाप टी20 सीरीज समाप्त होने के बाद. भारत का एक मात्र 5 मैचो का टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के खिलाप होने वाला है. इस टेस्ट सीरीज के समाप्त होते ही आईपीएल 2024 कागज़ हो जायेगा. इस मेगा इवेंट को क्रिकेट फैंस बेसब्री से इन्तेजार कर रहे है. ऐसे में इस बार के आईपीएल का सबसे दावेदार टीम चेनई और मुबई को बताया जा रहा है. CSK के तरफ से कैप्टन कुल टीम की कमान सँभालते नजर आयेंगे. वही मुबई के तरफ से हार्दिक पंडया को लेकर आईपीएल खेलने पर अशंखा जताया जा रहा है.

लेकीन इस सब के बिच कुछ क्रिकेट एक्सपर्टस का मनना है. की आईपीएल 2024 की चैंपियन चेनई और मुबई नहीं बल्की RCB बन सकती है. यह टीम पिछले कई सालो से इस ट्रोफी को उठाने में अशफल साबित हुई है. लेकिन इस बार यही कहा जा रहा है. की RCB आईपीएल 2024 का ख़िताब अपने नाम कर सकती है. हालाकि की इस टीम में कुछ बदलाव देखने को मिला है. और टीम मेनेजमें कुछ अच्छे खिलाड़ी को भारी -भरकम बोली लगाकर टीम में सामिल किया है.

चेनई, मुबई नहीं बल्की RCB बनेगी आईपीएल 2024 की चैंपियन

चेनई, मुबई नहीं बल्की यह टीम बनेगी आईपीएल 2024 की चैंपियंन

2008 से लेकर 2023 तक जितने भी आईपीएल खेली गई है. उसमे एक भी बार आरसिबी की टीम इस ट्रोफी को नहीं उठा पाई है. यह टीम पिछले कई सालो चैंपियन बनने की पूरी तैयारी कर के आती है. लेकिन जित नहीं पाती है हालाकि टीम के पास शुरू से ही दिग्गज खिलाड़ियों का भम्मार रहा है. जैसे- विराट कोहली, एवी डिविलियस, किश गेल और मैक्स बेल फिर भी यह टीम इस ट्रोफी को उठाने में अशफल साबित हुई है. लेकिन इस बार के आईपीएल में क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मन्ना है. की RCB आईपीएल 2024 का ख़िताब अपने नाम कर सकटी है.

फाफ डु प्लेसिस संभालेंगे टीम की कमान

साउथ अफीका के स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस टीम का नेतित्व करते नजर आयेगे. आईपीएल 2023 में भी यही खिलाड़ी टीम की कमान सँभालते नजर आये थे. जहा टीम सुपर 4 तक भी नही पहुच पाई थी. हलाकि इस बार यही उमीद किया जा रहा है. बेंगलुरु पहली बार इस ट्रोफी को अपने नाम कर सकती है.

विराट कोहली पर होगी सबकी निगाहे

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अबतक जितने भी आईपीएल खेले है. वह सब बेंगलुरु के तरफ इस खिलाड़ी ने अपने कप्तानी में 2016 में RCB को फाइनल तक लेकर गय थे. हालाकि फाइनल में हैदराबाद से हार का सामना करना परा था. लेकिन इस बार होने वाले इस मेगा इवेंट में विराट कोहली पर सबकी नजरे रहने वाली है. क्योकि बीते वर्ल्ड कप टूनामेंट में कोहली अपनी बल्ले से काफी रन बनाते नजर आये थे. और प्लयेर ऑफ टूनामेंट का ख़िताब अपने नाम किये थे.

मैक्सबेल अपने फ्लैट शॉट से कहर भारपाते नजर आयेंगे

ऑस्ट्र्लेयाई टीम के आल राउंडर खिलाड़ी मैक्सबेल बीते वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी से सब को हैरान कर दिया था. यह बल्लेबाज अफगानिस्तान के खिलाप अकेले मैदान में खरा होकर हारे हुये मुकाबले को जित लिया था. जिसके बाद से क्रिकेट की दुनिया में इस खिलाड़ी का नाम और तेजी सुमार हो गया है. मैक्सबेल आईपीएल 2024 में अपनी बल्लेबाजी से बिरोधी टीम को भारी टक्कर दे सकते है.

मोहम्मद सेराज से बच कर रहना होगा विरोधी बल्लेबाजो को

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सेराज महजुदा समय में अपने शानदार फॉर्म से गुजर रहे है. विते दिनों अफ्रीका क खिलाप आखरी टेस्ट मुकाबले में शानदार गेंदबाजी कर टीम इंडिया को उस मुकाबले में जित दिलाया था.

RCB सिर्फ एक बार खेली है फाइनल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल इतिहास में सिर्फ एक बार 2016 में विराट कोहली  की कप्तानी में फाइनल खेली थी. जिसमे हैदराबाद के हातो उस मुकाबले में हार का सामना करना परा था.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित टीमे

 रिटेन खिलाड़ी : फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर (एसआरएच से ट्रेडेड), विशाल विजयकुमार, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार।

आईपीएल 2024 के ऑक्शन में आरसीबी ने इन खिलाड़ियों को खरीदा : अल्जारी जोसफ, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, टॉम करन, सौरव चौहान, स्व​प्निल सिंह

Scroll to Top