इन दो स्टार खिलाड़ियों का क्रिकेट करियर लगभग ख़तम हो चूका है, जल्द ही कर सकते है संन्यास कि घोसना

इन दो स्टार खिलाड़ियों का क्रिकेट करियर लगभग ख़तम हो चूका है, जल्द ही कर सकते है संन्यास को घोसना
Spread the love

इन दो स्टार खिलाड़ियों का क्रिकेट करियर लगभग ख़तम हो चूका है, जल्द ही कर सकते है संन्यास को घोसना

साउथ अफ्रीका दौरा के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चूका है. भारत साऊथ अफ्रीका के साथ क्रिकेट के तीनो फ़ॉर्मेट में सीरीज खेलेगा. लेकिन इस सीरीज से भारत के ऐसे दो खिलाड़ियों को पूरी तरह बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. जिनका नाम सबसे चहेते खिलाड़ियों की लिस्ट में आता है. अब इन दो खिलाड़ियों के लिए टीम में आपसी करना बहुत ही जादा मुश्किल हो जायेगा. क्योकि BCCI एजेड प्लेयर के ऊपर रिस्क लेना नहीं चाह रही है. BCCI जादा तर नई खिलाड़ियों को टीम में मौका दे रही है. हम जिन दो खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे है. वे दोनो भारत के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी में एक है. अजिंक्या रहाने और दूसरा चेतेश्वर पुजारा इन प्लेयर का करियर ख़तम होने के कगार पर है. बहुत ही जल्द ये दोनों संन्यास की घोसना भी कर सकते है.

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे अपने अंतरास्ट्रीय  करियर की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाप 2011 में किये थे. रहाने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाप अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी इन्होने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाप टेस्ट सीरीज जिताकर दिलाई थी. और इतिहास रच दिया था उस सीरीज के बाद से अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम में आपसी करने में असफल रहे है. और 10 दिसम्बर से साउथ अफ्रीका के साथ होने वाले सीरीज से भी इनको बाहर बैठा दिया गया है. अब रहाने के लिए भारतीय टीम में आपसी करना बहुत ही जादा मुश्किल होगा.

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा एक ऐसे नाम है जिसे सुनकर आपके जेहन में टेस्ट मैच आ जाता होगा. इस खिलाड़ी को आपने कभी भी ODI या टी20 मैच  खेलते हुये नही देखे होंगे ये जादातर टेस्ट मैच में ही नजर आते है. इनका नाम भारत के बड़े -बड़े शितारो के साथ जोड़ा गया है. जब ये खिलाड़ी अपने केरियर के पिक पर थे. तब बहुत ही शानदार पारिया खेलकर अपनी टीम को जित दिलाने में सफल साबित होते थे. 2019 के बाद से इनका फ्रॉम ख़राब होते चला आया है. अब इनको साऊथ अफ्रीका दौरा के लिए भी टीम में नही चुना गया है. जहा भारत 2 टेस्ट मैच खेलेगी. अब इनके लिए टीम में आपसी करना बहुत ही जादा मुश्किल है. चेतेश्वर पुजारा अपना आखरी टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाप खेले थे.

Scroll to Top