इन स्टार खिलाड़ी के लिए टी-20 वर्ल्ड कप के रास्ते हो सकते है बंद, BCCI कभी नहीं चाहेगा वर्ल्ड कप टीम में सामिल करना

इन स्टार खिलाड़ी के लिए टी-20 वर्ल्ड कप के रास्ते हो सकते है बंद, BCCI कभी नहीं चाहेगा वर्ल्ड कप टीम में सामिल करना
Spread the love

इन स्टार खिलाड़ी के लिए टी-20 वर्ल्ड कप के रास्ते हो सकते है बंद, BCCI कभी नहीं चाहेगा वर्ल्ड कप टीम में सामिल करना

आगमी वर्ल्ड कप शुरू होने में अभी से लगभग पांच महीने बाकि है. इस बरे इवेंट को लेकर BCCI अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. यह टूनामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जायेगा. इस मेगा इवेंट में कुल 20 टीमे हिस्सा ले रही है. जिसमे कई नई टीम भी सामिल है. इस टूनामेंट का सबसे प्रवल दावेदार भारत और ऑस्ट्रेलिया को बताया जा रहा है. भारत आखरी बार और पहली बार 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में यह ख़िताब अपने नाम किया था. उसके बाद से टीम इंडिया इस ट्रोफी को उठाने में अशफल साबित हुई है.

इस मेघा इवेंट को  लेकर भारत में अभी से ही माहोल गरम हो चूका है. दर्शल भारतीय क्रिकेट पंडित अभी से ही अपनी-अपनी राय दे रहे है. की किश खिलाड़ी को आगामी वर्ल्ड कप टीम में सामिल करना चाहिए. और किसे नहीं लेकिन इस सब के बिच हम आपको बता दे की भारत के एक ऐसे खिलाड़ी है. जिनके लिए टी20 वर्ल्ड कप का रास्ता पूरी तरह बंद हो सकता है. BCCI कभी नहीं चाहेगा वर्ल्ड कप टीम में सामिल करन. यह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए बहुत सारे इंटरनेशनल मुकाबले भी खेल चुके है. तो आईए जानते है बिस्तार से इस खिलाड़ी के बारे में.

शिखर धवन के लिए टी20 वर्ल्ड कप के रास्ते हो सकते है बंद

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी शिखर धवन एक समय यह खिलाड़ी टीम इंडिया के सबसे सफल सलामी बल्लेबाज माने जाते थे. यह खिलाड़ी पिछले डेढ साल से टीम इंडिया से दूर चल रहे है. कुछ दिन पहले तक यही कहा जा रहा था. की अफगानिस्तान के खिलाप टी20 सीरीज के लिए इनका टीम में वापसी हो सकता है. लेकिन धवन को आगमी अफगानिस्तान के खिलाप टी20 सीरीज से पूरी तरह बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. इनके पास यह आखरी मौका था. टीम में सामिल होने का ओभी मौका इनके हात से निकल चूका है.

साथ ही टीम इंडिया के लिए ये आखरी बयलेटरल सीरीज है. इसके बाद सीधे आईपीएल खेला जायेगा. और आईपीएल के समाप्त होते है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू हो जायेगा BCCI आगमी अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के अधार वर्ल्ड कप टीम में सामिल कर सकती है. लेकिन इस सीरीज मे धवन का चैन नहीं हुआ है. जिसके बाद से यही कहा जा रहा है. की इस प्लेयर के लिए वर्ल्ड कप टीम में सामिल होने के रस्ते पूरी तरह बंद हो सकते है. हालाकि धवन के पास एक और मौका है. आईपीएल जिसमे अच्छा प्रफोमेस देकर यह खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेस कर सकते है.

शिखर धवन भारत को एक ICC का ट्रोफी भी जीता चूके है

शिखर धवन 2013 में इंग्लैंड में खेले गय चैंपियन ट्रोफी में शानदार बल्लेबाजी कर. टीम इंडिया को उस ट्रोफी को अपने नाम करने में इस प्लेयर का काफी योगदान था. उस पुरे टूनामेंट में इस खिलाड़ी के बल्ले से 3 शतक देखने को मिला था. साथ ही उस टूनामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज का ख़िताब अपने नाम किये थे.

शिखर धवन अपना आखरी मुकाबल डेढ़ साल पहले बंगलादेश के खिलाप खेले थे

शिखर धवन आखरी इंटरनेशनल मुकाबला 2022 में बांग्लादेश के खिलाप खेलते नजर आये थे. उसके बाद से इस खिलाड़ी को BCCI और टीम मैनेजमेंट पूरी तरह टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. हालाकि 2023 के आईपीएल में धवन पंजाब की ओर से खेलते हुये पुरे लीग में शानदार बल्लेबाजी का मुजयेरा पेश किये थे. जिसके बाद से यही कहा जा रहा था की धवन का टीम इंडिया में वापसी होना तय है. लेकिन फिर भी ये टीम इंडिया से दूर होते चले गय.

अबतक का इनका इंटरनेशनल करियर

शिखर धवन टीम इंडिया के लिए अबतक 34 टेस्ट, 167 वनडे, और 68 टी20 मुकाबले खेले है. उनके नाम टेस्ट में 2315, वनडे में 6793 और टी20 में 1759 रन है. इन्होने इंटरनेशनल मुकाबले में अबतक 24 शतक और 55 अर्धशतक ठोक चुके है. 

Scroll to Top