इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया में शामिल हो सकता है, बिहार का ये लाल

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया में शामिल हो सकता है, बिहार का ये लाल
Spread the love

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया में शामिल हो सकता है, बिहार का ये लाल

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे हैं 5 मैचों का टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर पर रुका हुआ है. इस सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी को राजकोट के मैदान में खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गय पहले टेस्ट मैच में बहुत ही ज्यादा रोमांनच देखने को मिला था. और आखिर में टीम इंडिया को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड 106 रन से करारी मात देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. अब टीम को आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करना पड़ेगा.

इस सीरीज के आखिरी तीन मुकाबले के लिए अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन कुछ सूत्रों के हवाले से एक खबर निकलकर सामने आ रही है. कि बिहार का लाल यानी ईशान किशन का वापसी टीम इंडिया में होना तय बताया जा रहा है ये विकेटकीपर बल्लेबाज पिछले कई सीरीज से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. लेकिन बीसीसीआई इशान किशन को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले के लिए टीम में शामिल कर सकती है. साथ ही उनको हेड कोच राहुल द्रविड़ प्लेईंग 11 में भी मौका दे सकता हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं ईशान किशन

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन मौजूदा समय में टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इस खिलाड़ी को आखिरी बार साउथ अफ्रीका दौर के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया था. जहां से बाय हात का यह युवा बल्लेबाज उस टेस्ट सीरीज से कुछ निजी कारण बस अपना नाम वापस ले लिया था. जीसके बाद से बीसीसीआई उनसे इस कदर खफा हुई थी कि उनको पहले तो अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए तीन T20 मुकाबले से पूरी तरह बाहर का रास्ता दिखा दिया था. उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मुकाबला से इशान किशन को बाहर ही बैठना पड़ा था. 

जीसके बाद से ईशान किशन के फैंस बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट से काफी निराश नजर आए थे लेकिन अब ईशान किशन के फैंस के लिए बहुत ही अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है. की उनको इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले के लिए चयनकर्ता टीम इंडिया में शामिल कर सकते है. साथ ही उस खिलाड़ी को टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ मैदान में उतारने की तैयारी में जुटे हुये  है. ईशान किशन फ़िलहाल अच्छे फॉर्म से गुजर रहे है साथ ही पीछे खेले गय सीरीज में उनके बल्ले से काफी रन देखने को मिला था. यही कारन है. की बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट उस खिलाड़ी को नजर अंदाज नहीं कर सकती है. 

अपने शानदार दौर से गुजर रहे हैं ईशान किशन

बाएं हाथ का यह युवा बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए कई जिताऊ पारी खेल चुका है. साथ ही उनके बल्ले से काफी तेज रन निकलते नजर आये हैं इशान किशन भारत के इकलौते बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. जो वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है इसके बावजूद भी चयनकर्ता ज्यादातर मुकाबले में उस खिलाड़ी को बेंच पर बैठाते नजर आई है. आपने बीते वर्ल्ड कप में देखा होगा की किशन को उसे पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ दो मैच में खेलने का मौका मिला था. और बाकी के बच्चे मुकाबले में वे मैदान में सिर्फ पानी पिलाते नजर आए थे. वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचो का T20 सीरीज खेला गया था उस पूरे सीरीज में किशन का बल्ला आग उगलता नजर आया था 5 मैचो की उस सीरीज में किशन को सिर्फ तीन मैच खेलने का मौका मिला था. जिसमें कि उनके बल्ले से दो अर्ध शतक देखने को मिला था.

अब तक का इनका करियर

  • टेस्ट: 2 मैच, 78 रन, सर्वोच्च स्कोर 52*
  • T20I: 31 मैच, 796 रन, सर्वोच्च स्कोर 89
  • ODI: 27 मैच, 933 रन, सर्वोच्च स्कोर 210
Scroll to Top