इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले से बाहर हो सकते हैं ये खिलाड़ी, बीसीसीआई कभी नहीं चाहेगा टीम में शामिल करना

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले से बाहर हो सकते हैं ये खिलाड़ी, बीसीसीआई कभी नहीं चाहेगा टीम में शामिल करना
Spread the love

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले से बाहर हो सकते हैं ये खिलाड़ी, बीसीसीआई कभी नहीं चाहेगा टीम में शामिल करना

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 मैचों का टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 बराबर पर है. इस सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी को राजकोट के मैदान में खेला जाएगा. आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है. पर आशंखा यही जताया जा रहा है. कि ज्यादातर वही खिलाड़ी टीम में शामिल होंगे जो शुरुआती दो टेस्ट मुकाबले में खेलते नजर आए थे. लेकिन एक खिलाड़ियों के लिए आखिरी तीन टेस्ट खेलना मुश्किल हो सकता है. साथ ही बीसीसीआई कभी नहीं चाहेगी उसे प्लेयर को टीम इंडिया में शामिल करना हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं. वह और कोई नहीं बल्कि केएस भारत के यह विकेट कीपर बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मुकाबले में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. अब उनके लिए आखिरी तीन टेस्ट मुकाबला खेलना मुश्किल हो सकता है.

केएस भरत इंग्लैंड के खिलाफ आखरी तिन टेस्ट से हो सकते है बाहर

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत मौजूदा समय में अपने खराब दौर से गुजर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मुकाबले में यह बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. साथ ही उनके बल्ले से कोई खास रन देखने को नहीं मिला है. अब भरत के लिए आखिरी तीन टेस्ट खेलना मुश्किल हो सकता है. क्योंकि यह विकेटकीपर बल्लेबाज बीसीसीआई और टीम प्रबंधन को काफी निराश किया है. उनसे टीम को काफी उम्मीद थी पर उस पर वे खड़ा नहीं उतर पाए भरत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में महज 41और 28 रन की पारी खेली थी वहीं दूसरे टेस्ट में उनके बल्ले से दोनों परियों में सिर्फ 23रन निकल पाय थे. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए यही कहा जा रहा है. कि भरत इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले से पूरी तरह बाहर हो सकते हैं. साथ ही  बीसीसीआई भी नहीं चाहेगा उनको टीम इंडिया में शामिल करना.

टेस्ट क्रिकेट में उनके बल्ले से एक भी शतक और नाही अर्धशतक निकले है

30 साल का यह विकेटकीपर बल्लेबाज अपने टेस्ट करियर की शुरुआत पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. अब तक यह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए 7 टेस्ट मुकाबला खेल चुका है. लेकिन उनके बल्ले से एक भी शतक और ना ही अर्धशतक देखने को मिला है. यह प्लेयर आंध्र प्रदेश से आते हैं डोमेस्टिक क्रिकेट में उनके बल्ले से काफी रन देखने को मिलता है. लेकिन अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में वे पूरी तरह फ्लॉप साबित होते आ रहे हैं. फिर भी चैनकर्ता उस खिलाड़ी को अपना प्रतिभा दिखाने का मौका देती आ रही है. लेकिन अब उनके लिए टीम इंडिया में शामिल होने का रास्ता पूरी तरह बंद हो सकता हैं.

टेस्ट क्रिकेट में अब तक का उनका प्रदर्शन

केएस भरत ने टीम इंडिया के लिए 7 टेस्ट मुकमलों की 12 पारियों में 20.09 की बेहद खराब औसत से सिर्फ 221 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 44 रन है. उनके बल्ले से अब तक एक भी शतक और नहीं अर्धशतक देखने को मिला है.

Scroll to Top