इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट मैच के लिए ऐसे खिलाड़ी को चुना गया है, जो अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज में हुये थे फ्लॉप साबित

इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट मैच के लिए ऐसे खिलाड़ी को चुना गया है, जो अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज में हुये थे फ्लॉप साबित
Spread the love

इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट मैच के लिए ऐसे खिलाड़ी को चुना गया है, जो अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज में हुये थे फ्लॉप साबित

भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान हो चूका है. साथ ही 2 टेस्ट से ईशान किशन को पूरी तरह बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. जिसके बाद से बिबाद शुरू हो गया है. साथ ही BCCI को लेकर बहुत सारी बयानबाजी देखने को मिल रही है. लेकिन इस टीम में ऐसे खिलाड़ी का चैन हुआ है. जो अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुये थे. इसके बाबजूद भी इस प्लयेर को इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 मैचो के लिए टीम इंडिया में सामिल किया गया है.

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे वह और कोइ नहीं बल्की श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल है. यह दोनों बल्लेबाज अफ्रीका के खिलाप किसी भी सीरीज में टी20 हो या वनडे या टेस्ट उस सब में फ्लॉप साबित हुये थे. फिर भी BCCI इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट के लिए टीम में सामिल किया है. लेकिन जो खिलाड़ी अपने शानदार फॉर्म में है. उस प्लेयर को टीम मैनेजमेंट टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया हैं.

  श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर अपने फॉर्म से जूझ रहे है. इस खिलाड़ी को पहले तो अफ्रीका के खिलाप वनडे और टी20  सीरीज में सामिल किया गया था. जहा श्रेयस अय्यर फ्लॉप साबित हुये थे. जिसके बाद उनको अफ्रीका के खिलाप लगतार 2 टेस्ट मैच खिलाया गया. जहा यह विल्कुल भी रन बनाते नजर नहीं आये थे. यह खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए एक सिर दर्द बन चूका है. फिर भी BCCI इस प्लयेर को लगभग सभी मुकाबले में सामिल करते आ रही है. श्रेयस अय्यर. अफ्रीका के खिलाप दोनों टेस्ट मैच में 50 रन के भी आकड़ा पार नहीं कर सके थे. यह एक ऐसे खिलाड़ी है. जो 10 मुकाबले खेलकर सिर्फ एक मुकाबले में रन करते है. फिर भी इनको टीम इंडिया में चैन हो जाता है. अगर यही प्रोफोमेश दूसरा प्लेयर देता है. तो उसे सीधी तरह टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है.

BCCI खिलाड़ी के  प्रोफोमेस के आधार पर सामिल नही करती है. बल्की उसके नाम को देखते हुये टीम इंडिया में सामिल करता है. जैसे की आपने देखा होगा की किशन अपने शानदार फॉर्म से गुजर रहे है. फिर भी उस प्लयेर को BCCI और टीम मैनेजमेन टीम इंडिया से बाहर उठाकर बाहर फेका है. लेकिन जो खिलाड़ी टीम के लिए कोइ रन नहीं बना रहे है. जैसे श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल फिर भी इन दोनों को हर मैच में सामिल किया जा रहा है.

शुभमन गिल

शुभमन गिल को लेकर वर्ल्ड कप से पहले यही कहा जा रहा था. की यह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए ट्रंप काड साबित होगा लेकिन उस पुरे टूनामेंट में यह बल्लेबाज क्रिकेट फैंस को बहोत जादा निराश किया था. साथ ही फाइनल मुकाबले में गिल टीम की तरफ से पहला विकेट गबाने बाले बल्लेबाज बने थे. जिसके बाद से टीम पूरी तरह बिखर गई थी और उस बरे मुकाबले में भारत को हार का सामना करना परा था.

वर्ल्ड  कप समाप्त होते ही गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाप 5 मैचो की टी20  सीरीज से टीम मैनेजेंट आराम देने का फैसला किया था. हालाकि उनको अफ्रीका के खिलाप तीनो फ़ॉर्मेट सीरीज के लिए टीम में चैन हुआ था. जहा पहले यह खिलाड़ी टी20 और वनडे सीरीज में फ्लॉप साबित हुये थे. उसके बाद 2 मैचो की टेस्ट सीरीज में यह बल्लेबाज पूरी तरह रन बनाते नजर नहीं आये थे. उसके बाबजूद गिल को पहले अफगानिस्तान के खिलाप टी20  सीरीज के लिए टीम में सामिल किया गया है. और अब इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट के लिए इस बल्लेबाज टीम इंडिया में चैन हुआ है. जबकि वर्ल्ड कप के बाद इस खिलाड़ी के बैट से कोइ खाश रन देखने को नहीं मिला है.

इंगलैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट के लिए इस प्रकार से है टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद सेराज, यशस्वी जयसवाल, ध्रुव जुरेल, मुकेश कुमार जसप्रीत बुमराह, आवेश खान

Scroll to Top