इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट में इस 5 गेंदबाजी तिरकी के साथ उतरेंगे, कप्तान रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट में इस 5 गेंदबाजी तिरकी के साथ उतरेंगे, कप्तान रोहित शर्मा
Spread the love

इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट में इस 5 गेंदबाजी तिरकी के साथ उतरेंगे, कप्तान रोहित शर्मा

25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बिच 5 मैचो के टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू होगा. बेन स्ट्रोक की अंगूआई बाली इंग्लैंड की टीम भारत पहुच चुकी है. साथ ही 5 मैचो की इस टेस्ट सीरीज को दो चरणों में खेला जायेगा. पहले चरण में दो मुकाबले जबकि दुसरे चरण में 3 मुकाबले होंगे. भारत के लिए यह सीरीज जितना बहोत ही अहम् है. अगर टीम इंडिया गलती से भी यह सीरीज हार जाती है. तो फिर टीम के लिए WTC के रास्ते भी बंद हो सकते है.

इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती दो टेस्ट मैच से भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली. कुछ निजी कारणों से बीसीसीआई से छुट्टी ले लिये है. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा के लिए जाता चिंता करने की बात नहीं है. क्योकि टीम इंडिया के गेंदबाज अच्छे फॉर्म में दिख रहे है. साथ ही पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाप रोहित शर्मा इस 5 गेंदबाजो के तिरकी के साथ मैदान में उतर सकते है. जिसमे 3 स्पिनर गेंदबाज जबकि 2 तेज गेंदबाज सामिल होंगे तो चलिए बात करते है. इन 5 गेंदबाज के बारे में.

रविचन्द्रन अश्विन

भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट मैच में सामिल हो सकते है. अश्विन को टीम मैनेजमेंट सिरिफ टेस्ट मैच खिला रही है. बाकि वनडे और टी20 से बाहर रख रही है. बीते दिनों अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज में अश्विन को 2 मैच खेलने का मौका मिला था. लेकिन उस सीरीज में इस गेंदबाज का एक न चला था. और साथ ही कुछ खाश प्रदर्शन भी नहीं कर पाय थे. लेकिन हालाकि अश्विन भारत के ऐसे गेंदबाज है. जो सबसे जादा टीम इंडिया के तरफ से टेस्ट मुकाबले में विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज भी बन चुके है. अश्विन का हालिया प्रदर्शन कुछ खाश नहीं है.

रविन्द्र जडेजा

भारतीय टीम के स्टार आलराउंडर खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा महजुदा समय में टीम इंडिया  के लिए तीनो फ़ॉर्मेट में सीरीज खेल रहे है. साथ ही टीम के लिए रन और विकेट भी ले रहे है. इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट में इस खिलाड़ी के खेलने के काफी उम्मीद है. क्योकि बीसीसीआई जादातर ऐसे प्लेयर को टीम में सामिल करना चाहती है. जो बल्ले के साथ गेंद से भी कमाल कर सके जिसमे यह खिलाड़ी पूरी तरह शक्षम है.

अक्षर पटेल

भारतीय टीम के आल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल का आगमी इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती दो टेस्ट मुकाबे के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. इस खिलाड़ी को कई महीने बाद टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है. इससे पहले अक्षर पटेल सिर्फ वनडे और टी20 मुकाबले में खेलते नजर आ रहे थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाप टेस सीरीज में उनका शुखा खतम हो चूका है. और एक बार फिर 2021 की तरह ही इस साल अपना जलवा विखेरने को तैयार है.

अगर बात करे अक्षर पटेल की तो यह स्पिनर गेंदबाज साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाप अपने टेस्ट करियर की शुरुआत किये थे. जब इंग्लैंड की टीम 4 टेस्ट मुकाबले के लिए भारत दौरे पर आई थी. उस पुरे सीरीज में यह गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाजो सांत कर के रखा था. और खेले गय उस 4 टेस्ट मुकाबले में अक्षर पटेल को 3 मैच खेलने का मौका मिला था. जिसमे 27 विकेट अपने नाम किये थे

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के दाय हात के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट में खेलना तय है. साथ ही बुमराह अच्छे फॉर्म से गुजर रहे है. बीते दिनों अफ्रीका के खिलाप आखरी टेस्ट मुकाबले के दूसरी पारी में बुमराह 6 विकेट लेकर भारत को एक आशान जित दिलाये थे. जिसके कारन सीरीज 1-1 से डॉरो पर छुटा था. बुमराह एक ऐसे गेंदबाज है. जो भारत सहित दुनिया के किसी भी मैदान में विकेट निकालने का तागत रखते है.

मोहम्मद सेराज

टीम इंडिया के उभरता हुआ सितारा मोहम्मद सेराज महजुदा समय में अपनी शानदार दौर से गुजर रहे है. कुछ दिन पहले अफ्रीका के खिलाप आखरी टेस्ट मुकाबले के पहली पाड़ी में यह गेंदबाज अफ्रीकी बल्लेबाजो को चारो खाने चित कर दिया था. साथ ही 5 विकेट भी अपने नाम किये थे इस गेंदबाज को लेकर यही कहा जा रहा है. की सेराज इंग्लैंड के खिलाप टीम इंडिया के लिए ट्रंप काड भी साबित हो सकते है. साथ ही पुरे सीरीज में सबसे जादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन सकते है.

Scroll to Top