इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते है यह तेज गेंदबाज, अफ्रीका के खिलाप नहीं चला इनका जादू

इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते है यह तेज गेंदबाज, अफ्रीका के खिलाप नहीं चल इनका जादू
Spread the love

इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते है यह तेज गेंदबाज, अफ्रीका के खिलाप नहीं चल इनका जादू

भारत और साउथ अफ्रीका के बिच खेले जा रहे. आखरी टेस्ट मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाजों का जादू देखने को मिला है. मैच के पहले दिन जहा मोहम्मद सेराज 6 विकेट लेकर इतिहास रच दिये है. वही मैच के दुसरे दिन जसप्रीत बुमराह भी पीछे कहा रहने वाले है. बुमराह दुसरे दिन के खेल शुरू होते ही अफ्रीकी बल्लेबाजो पर कहर बन के टूट परे. और 6 विकेट अपने नाम कर लिए है. अगर इस मैच में मुकेश कुमार की बात करे तो यह गेंदबाज भी बहुत ही किफायती गेंदबाजी किये है. इन्होने मैच के दोनों परियो में विकेट लेते दीखाई दिये है.

पर भारत के एक ऐसा भी गेंदबाज है. जो पहले टेस्ट से लेकर अभी चल रहे दुसरे टेस्ट में कोइ खास पर्दर्शन नहीं किये है. इस गेंदबाज को दुसरे टेस्ट मुकाबले मे सिर्फ 1 बिकेट मिला है. हम बात कर रहे है प्रसिद्ध कृष्णा की यह गेंदबाज अफ़्रीकी बल्लेबाजो के सामने रन लुटते नजर आये है. इनके इस प्रदर्शन को देखते हुये यही कहा जा रहा है. की इंग्लैंड के खिलाप होने वाले टेस्ट सीरीज से बाहर ही बैठना पर सकता है. प्रसिद्ध कृष्णा ऑस्ट्रेलिया के खिलाप टी20 सीरीज के दौरान भी काफी रन खाया थे. अब इनके लिए इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज खेलना भी मुस्किल हो गया है.

इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज से बाहर होसकते है प्रसिद्ध कृष्णा

इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते है यह तेज गेंदबाज, अफ्रीका के खिलाप नहीं चल इनका जादू

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज प्रशिद्ध किशाना महजुदा समय में अफ्रीका के खिलाप आखरी टेस्ट मैच खेल रहे है. पर इन्होने उस पुरे सीरीज में कोइ खास प्रदर्शन नहीं किया है. कृष्णा जादातर इस सीरीज में रन खाते नजर आये है. अगर इनके पहले टेस्ट मैच की बात करे तो इनको सिर्फ 1 विकेट मिले थे. हलाकि मैच के दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजो को बोलिंग करने का मौका नहीं मिला था. पर दुसरे टेस्ट की बात करे तो मैच के दोनों पारी को मिलकर यह गेंदबाज सिर्फ 1 विकेट अपने नाम किये है. और काफी रन लुटाते नजर आये है. इनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुये यही कहा जा रहा है. की इंग्लैंड के खिलाप होने वाले टेस्ट सीरीज से इनको सीधे बाहर का रास्ता दिखा दिया जायेगा.

प्रसिद्ध कृष्णा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाप टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था. उस पुरे सीरीज में इस तेज गेंदबाज को बहुत ही जादा मार पारी थी.

अबतक का इनका प्रदर्शन

प्रशिद्ध किशन अब तक 17 वनडे खेल चुके है. जिसमे 25.58 के औशत से 29 विकेट अपने नाम किये है. लेकिन उनके टी20 मुकाबले के आकरे बहुत ही जादा निराश जनक है. अबतक 5 टी20 मुकाबले में 27.50 औशत से 8 विकेट अपने नाम किये है. अगर इनके टेस्ट मैच की बात करे तो इन्होने सिर्फ 2 टेस्ट मैच खेले है. और 2 विकेट अपने नाम किये है.

सेराज बुमराह का दुसर टेस्ट में चला जादू

भारतीय टीम के दो तेज  गेंदबाज मोहम्मद सेराज और जसप्रीत बुमराह का दुसरे टेस्ट में जादू देखने को मिला है. सेराज मैच के पहली पारी में जहा 6 विकेट लेकर इतिहास रचे है. वही बुमराह मैच के दूसरी में 6 विकेट अपने नाम किये है. यह दोनों तेज गेंदबाज टीम इंडिया को जित के कगार पर लाकर खरा कर दिया है.

मुकेश कुमार ने भी दोनों पारी में झटके 4 विकेट

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार अपना छाप छोरने में कही भी कमी नहीं कर रहे है. मुकेश कुमार को अफ्रीका के खिलाप पहले टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला था. लेकिन जैसे ही इनको दुसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग- 11 में खेलने का मौका मिला इस गेंदबाज ने टीम मैनेजमेंट का दिल जित लिया है. मुकेश मैच के पहली पारी में 2 विकेट और दूसरी पारी में भी 2 विकेट लेकर इंग्लैंड के खिलाप होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेस कर दिये है. अब इनको टीम से निकलना BCCI को महेंगा पर सकता है.

Scroll to Top