T20 world cup: T20 वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीम पर अब टूर्नामेंट से बाहर होने का मंडरा रहा है खतरा

T20 world cup
Spread the love

T20 world cup: T20 वर्ल्ड कप 2024 में छोटे टीम की बजाय बड़ी टीमों पर काफी दबाव देखने को मिल रहा है. और दावाव के कारण न्यूजीलैंड और पाकिस्तान जैसी टीम इस वर्ल्ड कप में उलटफेर का शिकार हो चूकी है. बीते दिनों पाक को अमेरिका के हातो एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था जबकि न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ हार मिली थी लेकिन T20 वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीम इंग्लैंड पर अब वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. अब एक हार इंग्लैंड को टूर्नामेंट से पूरी तरह बाहर कर सकती है साल 2022 T20 वर्ल्ड कप का चैंपियन इंग्लैंड साल 2009 में इस किताब को पहली बार अपने नाम किया था. मौजूदा समय में इंग्लैंड T20 वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीम है जो दो बार इस ख़िताब को अपने नाम कर चूका है. 

T20 world cup: इंग्लैंड पर T20 वर्ल्ड से बाहर होने का मंडरा रहा है खतरा

T20 world cup 

T20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड मौजूदा समय में ग्रुप-बी के पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है इंग्लैंड का पहला मुकाबला स्कॉटलैंड से था. जो बारिश के कारण रद्द कर दिया गया और दोनों टीमों में एक-एक पॉइंट डिवाइड कर दिया गया हालांकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से करारी हार का सामना करना पड़ा है. T20 वर्ल्ड कप 2024 में 200 रन का आंकड़ा पार करने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम इंग्लैंड के सामने 202 रन बड़ा लक्ष्य दिया उस लक्ष्य का पीछा करने उतरी  इंग्लैंड की शुरुआत काफी अच्छी रही लेकिन तारीफ करनी होगी. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को जो लगातार विकेट निकालकर इंग्लैंड को पूरी तरह मैच से बाहर कर दिया और मुकाबले को बड़ी आसानी से अपने नाम कर लिया.

इस हार की वजह से इंग्लैंड के उपर  वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. इंग्लैंड इस वर्ल्ड कप में अब तक दो मुकाबले खेलते हुए एक में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि एक मुकाबला टाइ रहा जिसमें एक पॉइंट के के साथ इंग्लैंड अंक तालिका में चौथे स्थान पर है अगर गलती से भी इंग्लिश टीम एक भी मुकाबला गावती है तो फिर पूरी तरह वर्ल्ड कप से बाहर हो जयेग्गी.

ये भी पढ़े: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11, कुलदीप यादव की वजह से इस खिलाड़ी को देना पर सकता है कुर्वानी

ये भी पढ़े: IND vs PAK: भारत के खिलाफ पाकिस्तना टीम में हो सकती है बड़े बदलाव, चार साल बाद वापसी कर रहे इस खिलाड़ी का बाहर होना तय

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top