T20 world cup में ये खिलाड़ी हो सकता है भारत के लिए संकटमोचन साबित

IND vs USA
Spread the love

T20 world cup: इस बार का T20 वर्ल्ड कप कई भारतीय दिक्कत खिलाड़ियों के लिए काफी अहम होने वाला है वह दिग्गज इस इवेंट के समाप्त होते हैं. T20 क्रिकेट को सदा के लिए बाय-बाय कह देंगे भारतीय टीम सिर्फ एक बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इस ट्रॉफी को अपने नाम किया था. वह भी साउथ अफ्रीका जैसी तेज विकेट पर हालांकि इस साल का वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जा रहा है जहां की विकेट भारतीय विकेट जैसा ही स्पिनर गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित हो रहा है. ऐसे में देखा जाए तो भारतीय टीम में कुलदीप यादव और युवेंद्र चहल जैसे टैलेंटेड स्पिनर है. 

लेकिन भारतीय टीम सिर्फ अच्छे गेंदबाजी की वजह से T20 वर्ल्ड कप नहीं उठा पाएंगे. T20 का खिताब अपने नाम करने के लिए भारतीय गेंदबाज के साथ बल्लेबाजों को भी अपने प्रदर्शन से मैदान जितना पड़ेगा. तब जाकर ट्रॉफी को उठाने का चांस 100% तक बना रहेगा इस साल के वर्ल्ड कप में विराट कोहली भारतीय टीम के लिए संकटमोचन साबित हो सकते हैं. इससे पहले विराट वनडे वर्ल्ड कप के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने थे कोहली आईसीसी के कई बड़े टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं.

विराट कोहली बन सकते टीम इंडिया के लिए संकटमोचक

T20 world cup

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और दुनिया भर में क्रिकेट का किंग कहे जाने वाले विराट कोहली बीते दिनों साफ तौर अनाउंस किए थे. कि उनके लिए यह वर्ल्ड कप आखरी होने वाला है. इस वर्ल्ड कप के समाप्त होते हैं कोहली T20 क्रिकेट से सदा के लिए दूरी बना लेंगे कोहली के इस बयान के बाद दुनिया भर के क्रिकेट फैंस के बीच मायूसी छा गया विराट कोहली करियर की आखिरी पड़ाव में चाहेंगे. कि उनकी टीम T20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करें और उनको कंधे पर बैठाकर अभिवादन करें.

ये भी पढ़े: T20 world cup: रोहित शर्मा के साथ ये बल्लेबाज करे ओपनिंग, विराट कोहली को लेकर इरफान पठान ने कह डाली ये बड़ी बात

ऐसे में देखा जाए तो विराट कोहली शानदार फार्म में नजर आ रहे हैं बीते आईपीएल में भी उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से आरसीबी के लिए काफी रन बनाए थे. साथ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने विराट कोहली असल में बड़े मैच के खिलाड़ी हैं वह दुनिया के एकलौते बल्लेबाज हैं. जिन्होंने आईसीसी के कई बड़े टूर्नामेंट में अपने बल्ले से काफी रन बनाय हैं और इस साल के T20 वर्ल्ड कप में भी कोहली शांत रहने वाले में से नहीं है. उनके बल्ले से लगातार रन देखने को मिलेगा और इंडिया के लिए वह खिलाड़ी इस साल संकटमोचन साबित हो सकते हैं.

ये भी पढ़े: T20 world cup: ये दो टीम खेलेगी T20 वर्ल्ड कप का फाइनल, इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी की ओर से आई प्रतिक्रिया

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top