T20 world cup2024: BCCI से मनमानी करना इस खिलाड़ी को परा महंगा, आगमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के रास्ते हो सकते है बंद

BCCI से मनमानी करना इस खिलाड़ी को परा महंगा, आगमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के रास्ते हो सकते है बंद
Spread the love

T20 world cup 2024: आगमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर बीसीसीआई करें मुंड में नजर आ रही है. साथ ही वह खिलाड़ियों के ऊपर अभी से ही नजर लगाए हुए बैठे है. टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अभी 4 से 5 महीने बाकी है उस मेगा इवेंट को दुनिया भर के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस साल टी20 वर्ल्ड कप का 9 वा संस्करण खेला जाएगा. भारत आखरी बार इस ट्रॉफी को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh dhoni) की कप्तानी में साल 2007 में उठाया था. उसके बाद से टीम इंडिया यह खिताब अपने नाम करने में अफल रही है.

लेकिन इस साल होने वाली टी20 वर्ल्ड कप को लेकर चयनकर्ता की निगाह है वैसे खिड़की पर है. जो टीम के लिए काफी रन बना रहे हो साथ ही वह खिलाड़ी टीम मैनेजमेंट की उद्देश्य का पालन कर रहे हो. लेकिन टीम इंडिया के एक ऐसे भी खिलाड़ी है जिसको बीसीसीआई से मनमानी करना महंगा पड़ गया है. साथ ही आगमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के रास्ते उनके लिए बंद हो सकते हैं हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं. वह ईशान किशन है इस विकेटकीपर बल्लेबाज का क्रिकेट करियर मुश्किल दौर से गुजर रहा है इस खबर को विस्तार से जानने के लिए बने रहीये हमारे साथ.

Teem india: ईशान किशन को बीसीसीआई से मनमानी करना पड़ा महंगा

भारतीय टीम (Teem india) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (ishan kishan) का क्रिकेट करियर मुश्किल दौड़ से गुजर रहा है. बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट उस खिलाड़ी को पिछले दो-तीन सीरीज से बाहर बैठा रखी है. आगे उनके लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का ना के बराबर मौका मिल सकता है. इसके पीछे का कारण यह है कि बीते दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इशान किशन का चयन हुआ था. लेकिन किशन कुछ निजी कारन से उस सीरीज से बीसीसीआई से छुट्टी ले लिए थे. जिसके बाद वह खिलाड़ी खेलेंगे उसे सीरीज के दौरान पार्टी करते हैं नजर आए थे. जिसके के बाद से टीम मैनेजमेंट किशन पर करा रुख अपना लिया और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलें गय तिन मैचो की टी20 सीरीज से पूरी तरह नजर अंदाज कर दिया.

उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मुकाबले से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया पर उनके फैंस यही उम्मीद में थे. कि इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन मुकाबले में उनका चैन टीम इंडिया में हो सकता है. लेकिन वहां से भी चैनकर्ता ईशान किशन पूरी तरह बाहर का रास्ता दिखा दिया.

ये भी पढ़े: इस भारतीय युवा खिलाड़ी का क्रिकेट करियर धीरे-धीरे जा रहा है समाप्ति की ओर, साल 2021 में खेले थे अपना आखरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला

घरेलू क्रिकेट में भी खेलने नहीं आए है नजर

ईशान किशन(ishan kishan को जब टीम इंडिया से ड्रॉप किया गया तब टीम मैनेजमेंट यही उम्मीद में थे. कि वह रणजी मुकाबले में खेलते नजर आएंगे और अपने परफॉर्मेंस को बरकरार रखेंगे. लेकिन किशन वहां पर भी चुक कर गय और बीसीसीआई के नजरों से पूरी तरह उतर गए किशन रणजी मुकाबले में अभी तक एक भी मैच नहीं खेले हैं. साथ ही उस दौरान इंजॉय करते नजर आए हैं उनकी यह हरकत बीसीसीआई को थोड़ा सा भी पसंद नहीं आया है जिसका खामयाजा वे भुगत रहे है. 

आगमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के रास्ते उनके लिए हो सकते हैं बंद 

आगमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने में अभी 4 से 5 महीने बाकी है उस मेगा इवेंट को दुनिया भर के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. साथ ही टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप को लेकर अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है और उनका कहना है. कि होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में वैसे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा जिस खिलाड़ी का आगमी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन होगा और जो प्लेयर आईपीएल में फ्लॉप होते हैं. उनके लिए वर्ल्ड कप के रास्ते बंद हो सकते हैं अगर ईशान किशन को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होना है. तो उनको आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा. अगर किशन आईपीएल में अच्छा परफॉर्म देते हैं तो फिर चाह कर भी बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट उन्हें टी20 वर्ल्ड टीम से बाहर नहीं कर सकती है.

ये भी पढ़े: IPL 2024 शुरू होने से पहले टीम इंडिया के ये स्टार खिलाड़ी बहोत जल्द कर सकते है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान

Scroll to Top