इस खिलाड़ी को बिहारी होने का सजा दे रहा है BCCI, अच्छे फॉर्म के बाबजूद इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट से किया गया बाहर

इस खिलाड़ी को बिहारी होने का सजा दे रहा है BCCI, अच्छे फॉर्म के बाबजूद इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट से किया बाहर

इस खिलाड़ी को बिहारी होने का सजा दे रहा है BCCI, अच्छे फॉर्म के बाबजूद इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट से किया बाहर

इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चूका है. लेकिन इस 2 मैचो से टीम इंडिया के ऐसे बल्लेबाज को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. जो खिलाड़ी महजुदा समय में अपने शानदार फॉर्म से गुजर रहे है. इस बल्लेबाज को पहले अफ्रीका के खिलाप टी20 सीरीज में एक भी मैच खेलने को नहि दिया गया था. साथ ही वनडे से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. जिसके चलते यह बल्लेबाज अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था. जिसके बाद से BCCI इस प्लेयर से इस कदर नाराज हुये की पहले तो उनको अफगानिस्तान के खिलाप टी20 सीरीज से बाहर किया है. और अब इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट मैच से टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. हम बात कर रहे है. ईशान किशन की इस प्लेयर को बिहारी होने का सजा दे रहा है. BCCI अच्छे फॉर्म के बाबजूद इस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 मैच से बाहर बैठा दिया गया है. हालाकि आखरी 3 टेस्ट के लिए टीम का ऐलान नहीं हुआ है.

ईशान किशन को बिहारी होने का सजा दे रहा है BCCI

ईशान किशन बेशक बिहार के पटना से तालुक रखते है. यह खिलाड़ी अक्लौते बिहारी है. जो इंटरनेशनल स्तर पर अपना परचम लहराया है. लेकिन BCCI और टीम मैनेजमेट इस खिलाड़ी के साथ बहोत ही जादा ना इंसाफी कर रही है. किशन को आगमी इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट मैच से बाहर बैठा दिया गया है. साथ ही अफगानिस्तान के खिलाप चल रहे टी20 सीरीज में भी इस प्लेयर को नहीं चुना गया है.

ईशान किशन की जगह केएस भारत को किया गया है टीम मे सामिल

ईशान किशन की जगह केएस भरत को इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट के लिए टीम में सामिल किया गया है. इससे पहले भी भरत टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके है. लेकिन किसी भी मुकाबले में इस विकेट कीपर बल्लेबाज के बैट से रन देखने को नहीं मिला है. फिर भी इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में सामिल किया गया है.

ईशान किशन के साथ शुरू से होते आ रहा है ऐसा

ईशान किशन के साथ ऐसा कोइ पहली बार नही हुआ है. इनके साथ ऐसा शुरू से ही होते आ रहा है. इनको रन बनाने के बाबजूद एक या दो मैच खिलाकर टीम मैनेजमेंट स्टेड पर बैठा देती है. आपने बीते वर्ल्ड कप में देखा होगा की सूर्यकुमार यादव कोइ खास रन नहीं बना पा रहे थे. फिर भी उनको वर्ल्ड कप के सभी मैच में खेलने का मौका मिला था. जबकि सानदार फॉर्म में चल रहे किशन को 2 मैच खिलाने के बाद प्लेइंग 11 से पूरी तरह बाहर कर दिया गया था. जिसका खामयाजा भरतीय टीम को बहुत ही बुरे तरीके से भुगतना परा था. ईशान किशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाप टी20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी कर सब को मुहतोर जबाब दिये थे. हांलाकि अफ्रीका के खिलाप इनको एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था.

ईशान किशन ऐसे बल्लेबाज है. जो टॉप ऑडर से लेकर मिडल ऑडर में आकर रन बनाने है. इनके तरफ से एक ऐसी पारी खेली गई थी. जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते है. हम बात कर रहे है एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के साथ हुये. मुकाबले की जहा भारत 60 रन के स्कोर पर अपना 4 विकेट गाबा दिया था. उसके बाद बल्लेबाजी करने आये ईशान किशन ने हार्दिक पंडया के साथ मिलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुचने में कामयाब भी हुये थे.इससे पहले किशन को लेकर बरे-बरे क्रिकेट पंडित यह बोल रहे थे. की ईशान किशन स्ट्राइक रोटेड नहीं कर पाते पर उनकी खेली गई. उस पारी के बाद सभी क्रिकेट पंडित के बोलती बंद हो गय.

कोइ एक या दो खिलाड़ी से नहीं बल्की पुरे 5 खिलाड़ी से सामना करना परता है ईशान किशन को

ईशान किशन को कोइ एक या दो खिलाड़ी से नहीं बल्की इंडिया टीम के चार या पांच खिलाड़ी से सामना करना परता है. तब जाकर इस  खिलाड़ी प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिलता है. जैसे की वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले यह कहा जा रहा था. की ईशान किशन और श्रेयस अय्यर में से किसी एक को ही प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा. और जब वर्ल्ड कप शुरू हुआ तो शुभमन गिल की जगह पर किशन ओपनिंग करते नजर आये. जब शुभमन गिल टीम में आपस लौटे तो किशन की जगह सूर्यकुमार यादव को मैच खिलाया गया. और अब एक नया खिलाड़ी जितेश शर्मा को ईशान किशन की जगह पर खिलाया जा रहा है. लेकिन आगे आने वाले सीरीज में ईशान किशन को केएल राहुल से भी सामना करना परेगा. ईशान किशन के साथ टीम मैनेजमेंट हर बार ना इंसाफी करते नजर आ रही है.

अब तक का इनका करियर

  • टेस्ट: 2 मैच, 78 रन, सर्वोच्च स्कोर 52*
  • T20I: 31 मैच, 796 रन, सर्वोच्च स्कोर 89
  • ODI: 27 मैच, 933 रन, सर्वोच्च स्कोर 210
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top