रांची टेस्ट में बुमराह की जगह इंग्लैंड को ब्रेंजबॉल का पाठ पढ़ाने उतर सकता है, बिहार का यह लाल

रांची टेस्ट में बुमराह की जगह इंग्लैंड को ब्रेंजबॉल का पाठ पढ़ाने उतर सकता है, बिहार का यह लाल
Spread the love

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैंचो की टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। इस सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार को यानी 23 फरवरी से रांची के मैदान में शुरू होगा। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे का टक्कर देखने को मिल सकता है। टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज मौजूदा समय में शानदार फार्म में नजर आ रहे। लेकिन भारतीय फैंस के लिए बीसीसीआई के तरफ से एक बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से टीम इंडिया के खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है, और उनके जगह पर एक नए तेज गेंदबाज और बिहार के लाल कहे जाने वाले आकाश दीप इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में ब्रेंजबॉल का पाठ पढ़ाने मैदान में उतर सकते हैं।

बुमराह की जगह आकाश दीप इंग्लैंड को ब्रेंजबॉल का पाठ पढ़ाने मैदान में उतर

सकते है

आकाश दीप का इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया में कुछ दिन पहले चयन हुआ था, लेकिन आकाश को अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का इंतजार खत्म होता नजर आ रहा है, क्योंकि चौथे टेस्ट मुकाबले से टीम मैनेजमेंट ने जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला किया है और उनके जगह पर आकाश दीप को प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाया जा सकता है। दर्शल बुमराह बीते कुछ महीनो से लगातार मैच खेल रहे हैं साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे मौजूदा सीरीज में वह 3 मुकाबले में 17 विकेट लेकर सबसे आगे है लेकिन टीम इंडिया के हेड कोच और कप्तान का कहना है कि इंग्लैंड के खिलाफ बुमराह को आराम दिया जा सकता है

ये भी पढ़े: सन्यास लेते ही इस भरतीय खिलाड़ी का फूटा गुस्सा, कैप्टन कुल पर लगाय गंभीर आरोप तो वही रोहित और विराट पर साधा निशाना

आकाश दीप बंगाल की तरफ से खेलते हैं घरेलू क्रिकेट:-

27 साल के आकाश बंगाल की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला हैं। आकाश अब तक 29 फर्स्ट क्लास मुकाबले में 3.04 की इकोनॉमी रेट और 23.18 की औसत से 103 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने चार बार पारी में 5 विकेट जबकि एक बार 10 विकेट चटकाए हैं इसके अलावा आकाश ने 28 List – A मैच खेलते हुए 24.50 की औसत से 42 विकेट अपने नाम किए हैं।

सिराज और मुकेश का साथ देने उतर सकते हैं आकाश दीप

अगर जसप्रीत बुमराह को चौथे मुकाबले से आराम दिया जाता है तो फिर कप्तान के पास आकाश दीप के अलावा कोई और गेंदबाज का विकल्प नहीं रह जाएगा, क्योंकि सिराज तो प्लेइंग-11 का हिस्सा होंगे ही पर बंगाल के तरफ से रणजी मुकाबले में 10 विकेट लेने वाले मुकेश कुमार चौथे टेस्ट में शामिल हो सकते हैं उन दोनों का साथ देने बुमराह की जगह आकाश दीप मैदान में उतर सकते हैं।

ये भी पढ़े: IPL 2024 शुरू होने से पहले केकेआर को लगा तगरा झटका, इस इंग्लिश खिलाड़ी ने छोरा टीम का साथ

Scroll to Top