IPL 2024 के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं ये स्टार खिलाड़ी, T20 वर्ल्ड कप 2024 पर भी है उनकी निगाहें

IPL 2024 के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं ये स्टार खिलाड़ी, T20 वर्ल्ड कप 2024 पर भी है उनकी निगाहें
Spread the love

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे 5 मैचो का टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज के समाप्त होते हैं. आईपीएल 2024 का आगाज हो जाएगा लीग के 17 वे सीजन को क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस साल होने वाले आईपीएल का सबसे प्रबल दावेदार मुंबई इंडियंस को बताया जा रहा है. यह टीम पिछले कई सालों से इस ट्रॉफी को उठाने में असफल साबित हुई है. लेकिन मुंबई के फैंस का मानना है कि इस बार आईपीएल की चैंपियन मुंबई इंडियस को बनने से कोई रोक भी नहीं सकता है. हालांकि पिछले साल की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग का भी पलड़ा भारी लग रहा है. 

लेकिन इस सबके बीच कुछ सूत्रों के हवाले से एक खबर निकलकर सामने आ रही है. कि मुंबई इंडियंस के स्टार खिलाड़ी इशान किशन बड़ोदरा में हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या के साथ प्रैक्टिस करते नजर आए हैं. इशान किशन की निगाहें आगमी आईपीएल के अलावे T20 वर्ल्ड कप 2024 पर भी है. उस मेगा इवेंट को लेकर सभी क्रिकेट टीम अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है लेकिन बीसीसीआई और चयनकर्ता की निगाहें होने वाले आईपीएल पर रहने वाली है. टीम इंडिया के खिलाड़ी के आईपीएल में दिए गए प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ता T20 वर्ल्ड कप 2024 टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन करेंगे. इस खबर को विस्तार से जानने के लिए बन रहे हमारे ब्लॉग में.

आईपीएल 2024 को लेकर खूब पसीना बहा रहे है ईशान किशन

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी ईशान किशन मौजूदा समय में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या और उनके भाई कुणाल पांड्या के साथ बड़ोदरा में प्रैक्टिस करते नजर आए हैं. दर्शन ईशान किशन को बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट पिछले दो-तीन सीरीज से बाहर बैठाती आ रही है. लेकिन टीम इंडिया के क्रिकेट फैंस यही उम्मीद में थे कि  इंग्लैंड के खिलाफ शेष बचे टेस्ट मुकाबले के लिए उनका चयन टीम इंडिया में हो सकता है. लेकिन चयनकर्ताओ ने इशान किशन को आखिरी तिन मुकाबले से बाहर ही बैठा दिया है यह बात किशन बखूबी जानते थे. अब उनका पूरा ध्यान आगमी आईपीएल 2024 है जिसके चलते हैं वे अभी से ही खूब पसीना बहा रहे हैं.

ये भी पढ़े: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान होते ही, ये दो भारतीय दिग्गज खिलाड़ी का क्रिकेट करियर पूरी तरह समाप्त हो जाएगा

T20 वर्ल्ड कप 2024 पर भी है उनकी निगाहें

ईशान किशन के साथ बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट नाइंसाफी करती नजर आ रही है दर्शन इस युवा बल्लेबाज को पहले तो अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट से पूरी तरह नजर अंदाज कर दिया गया. लेकिन उनके फैंस यही उम्मीद में थे कि इंग्लैंड के खिलाफ बाकी के बच्चे शेष मुकाबले में उनका चयन हो सकता है. लेकिन वहां पर भी चयनकर्ता की मनमानी चली और उनका बाकी की बच्चे से मुकाबला से पूरी तरह बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. अब ईशान किशन के सामने आगमी आईपीएल और जून में होने वाले T20 वर्ल्ड कप है ये युवा बल्लेबाज अगर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. तो फिर उनको कोई रोक भी नहीं सकता है T20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में शामिल होने से होने वाले उस दोनों मेगा इवेंट को मध्य नजर रखते हुए इशान किशन अभी से ही खूब पसीना वहां रहे हैं.

ये भी पढ़े:  टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होगा तीसरा टेस्ट, इंग्लैंड के इस धाकड़ खिलाड़ी से बचकर रहना होगा कप्तान रोहित शर्मा को

Scroll to Top