साउथ अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज समाप्त होते ही यह खिलाड़ी कर सकता है संन्यास की घोसना

साउथ अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज समाप्त होते ही यह खिलाड़ी कर सकता है संन्यास की घोसना
Spread the love

साउथ अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज समाप्त होते ही यह खिलाड़ी कर सकता है संन्यास की घोसना

इंडिया टीम फिलहाल साउथ अफ्रीका दौरे पर है. इस दौरे पर इंडिया टीम पहले टी20 सीरीज खेली थी. जहा 1-1 से यह सीरीज बराबर हुआ था. इसके बाद तिन मैचो की वनडे सीरीज में भारत साउथ अफ्रीका को 2-1 से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया है. इंडिया साउथ अफ्रीका को उसके ही घर में दो बार सीरीज जितने वाली टीम बन गई है. पहली बार साल 2018 में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम अफ्रीका को 5 मैचो की वनडे सीरीज में 4-1 से हराया था. और अब दूसरी बार केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया इतिहास दोहराया है. अब टीम इंडिया के सामने दो मैचो की टेस्ट सीरीज है. इस सीरीज को भी जीतकर भारत इतिहास रचना चाहेगी. लेकिन इस सब के बिच अफ्रीका से एक खबर निकलकर सामने आ रही है. इस खबर में यह कहा जा रहा है. की अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज समाप्त होते ही यह खिलाड़ी संन्यास की घोसना कर सकते है. तो आईए जानते है की आखिर यह खिलाड़ी है. कौन

रविचंद्रन अश्विन कर सकते है संन्यास की घोसना

भारतीय टीम के आलराउंडर खिलाड़ी आर अश्विन का अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज के लिए टीम में सामिल किया गया है. यह टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होने वाला है. इस सीरीज का दूसरा मैच 3 जनबरी से खेला जायेगा. लेकिन अश्विन के लिए यह सीरीज आखरी हो सकता है. अफ्रीका से आई खबर के अनुशार अश्विन इस सीरीज के समाप्त होते ही संन्यास की घोसना कर सकते है. अश्विन को संन्यास लेने के कई सारे कारन बताय जा रहे है. पहला कारन तो यह है. की उन्हें अफ्रीका के खिलाप सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में सामिल किया गया है. बाकि बचे टी20 और वनडे सीरीज से उन्हें बाहर बैठाया गया था. और आगे जितने भी सीरीज होंगे उसमे ना के बराबर इंडिया टीम में अश्विन को सामिल होने के चांस है. यह बात अश्विन बखूबी जानते है. यही कारन है. की वे अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज समाप्त होते ही सन्याश की घोसना कर सकते है.

इनका अबतक का करियर

अश्विन अपने करियर की शुरुआत साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाप वनडे मैच से शुरू किये थे. अश्विन अबतक 113 वनडे मैच खेले है. और 151 विकेट अपने नाम किये है. इसके आलबा 707 रन भी बनाय है. अगर टेस्ट मैच की बात करे तो अश्विन 94 टेस्ट मैच में 489 विकेट अपने नाम किये है. जो भारत के तरफ से टेस्ट मैच में सावधिक विकेट लेने की सूचि में तीसरे नंबर पर आते है. इन्होने अब तक 65 टी20 मुकाबले में 72 विकेट अपने नाम किये है.

 

Scroll to Top