विराट कोहली नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024, आईए जानते है इसके पीछे का कारन

विराट कोहली नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024, आईए जानते है इसके पीछे का कारन
Spread the love

विराट कोहली नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024, आईए जानते है इसके पीछे का कारन

आगमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अभी से ही बिबाद शुरू हो गया है. भारतीय क्रिकेट क्रिकेट एक्सपर्ट्स की ओर से तरह- तरह की बाते निकलकर सामने आ रही है. कुछ का कहना है की विराट टी20 का प्लेयर नही है. वे बहोत ही स्लो बल्लेबाजी करते है और कुछ एक्स्पर्स्ट्स कह रहे है. की अगर विराट का फॉर्म अच्छा रहा तो जरुर वे टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे.

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इण्डिया विते वर्ल्ड कप में सानदार खेलकर फाइनल में जगह बनाई थी. बेशक इंडिया को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना परा था. लेकिन तारीफ करनी होगी रोहित शर्मा और विराट कोहली की जो यह दोनों खिलाड़ी मिलकर भारत को 12 साल बाद फाइनल में लेकर गया था. रोहित शर्मा के इसी कारनामे को देखकर टीम मैनेजमेंट आगमी टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक बार फिर उन्हें कप्तानी सौपने का निर्नय लिया है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप टीम का नेतित्व करने का जिम्बेबरी रोहित शर्मा के कंधो पर एक बार फिर रहने वाला है. लेकिन इस टीम में विराट कोहली को लेकर एक बार फिर से बिबाद शुरू हो  गया है. विराट कोहली को लेकर एक खबर आ रही है. की विराट को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर कर दिया गया है इस बात मे कितनी सच्चाई है. आईए जानते है बिस्तार से.

धीमी बलीबजी के चलते विराट कोहली को नहीं मेलेगा मौका

मिडिया से आई खबर के अनुशार विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप टीम में मौका नहीं मिलेगा. इसके पीछे का कारन विराट का स्लो बल्लेबाजी बताया जा रहा है. मिडिया रिपोट के अनुशार कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट का कहना है. की जो खिलाड़ी तेज नहीं खेलेगा. वह खिलाड़ी टीम में सामिल नहीं किया जायेगा ऐसे में यह पूरी तरह साफ़ नहीं हुआ है. की विराट आगमी वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो चुके है.

विराट कोहली के फैंस को जादा चिंता करने की बात नहीं है. क्योकि विराट को टीम इंडिया से बाहर कर पाना ना के बराबर है. क्योकि आगमी होने वाले सीरीज में कोहली का फॉर्म अच्छा रहता है. तो जरुर टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होंगे.

केएल राहुल का हो सकता है पत्ता साफ

भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल बीते वर्ल्ड कप शानदार खेल दिखाया था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाप फाइनल मुकाबले में राहुल बहोत ही जादा स्लो बल्लेबाजी किये थे. अगर आगमी होने वाले सीरीज में राहुल अपने खेलने का तरीका चेंज नहीं करते है. तो फिर उनके लिए परेशानी बढ़ सकती है.

Scroll to Top