भारत के ये तीन खिलाड़ी बहोत जल्द कर सकते है,अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

भारत के ये तीन खिलाड़ी बहोत जल्द कर सकते है,अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान
Spread the love

भारत के ये तीन खिलाड़ी बहोत जल्द कर सकते है,अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

भारतीय टीम मौजूदा समय साउथ अफ्रीका दौरे पर है. जहा 3 टी20, 3 ODI, और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है. टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारन रद्द हो चूका है. और इस सीरीज का दूसरा मैच कल खेला जयेगा. साउथ अफ्रीका दौरे पर जादातर भारत के युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. लेकिन कुछ पुराने खिलाड़ी आश लगाय बैठे थे. की अफ्रीका के खिलाप उनको टीम इंडिया में मौका मिलेगा.  लेकिन वे सब टीम इंडिया से बाहर ही बैठे नजर आयेंगे अब इन खिलाड़ियों के लिए टीम में आपसी करना बहुत ही जादा मुश्किल नजर आ रहा है. अब ये खिलाड़ी बहुत जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते है. इनके पास यह आखरी मौका था टीम में सामिल होने के लिए.

भारतीय टीम में खिलाड़ियों की कमी नहीं है. अगर BCCI चाहे तो कई टीम बना सकटी है. लेकिन कोइ एक ही टीम किसी भी टीम से मैच खेलेगी BCCI पुराने खिलाड़ियों को ना के बराबर इंडिया टीम में जगह दे रही है. चाहे वे कोइ सा भी खिलाड़ी हो BCCI जादा तर नय खिलाड़ीयो को अजमा रही है. आज हम आपको ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएँगे जो बहुत जल्द ही अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते है. तो आईए जानते है उन 3 खिलाड़ियों के बारे में.

1.शिखर धवन

गब्बर के नाम से महशूर सिखर धवन को साऊथ अफ्रीका दौरा के लिए टीम इण्डिया में नहीं चुना गया है. इस सीरीज से पहले बीते एशिया कप से भी धवन को बाहर बैठाया गया था. उस समय फैंस यही उमीद लगाय बैठे थे. की धवन एशिया कप जरुर खेलेंगे लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला था. एशिया कप समाप्त होने के बाद भरतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाप वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान हुआ. उस सीरीज से भी धवन को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. और अब अफ्रीका दौरे से भी भी शिखर धवन बाहर बैठे है. इनके लिए यह आखरी मौका था. टीम में सामिल होने का लेकिन ओ भी मौका हात ने निकल गया अब शिखर धवन बहोत जल्द ही अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्याश का ऐलान कर सकते है.

2. मनीष पांडे

मनीष पांडे एक ऐसा नाम जो क्रिकेट के दुनिया में जादा अपना नाम बनाने में अशफल रहे. मनीष पण्डे को बहोत ही जादा बार टीम इण्डिया से खेलने का मौका मिला. लेकिन वे उस मौका का फायदा उठाने में अशफल साबित हुये 2020 के बाद से यह खिलाड़ी एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. अब इनके पास कोइ दूसरा विकल्प भी नहीं है मनीष पांडे बहोत जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोसना कर सकते है.

3. उमेश यादव

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव एक समय भारत के सबसे चहेते खिलाड़ी में से एक थे. लेकिन अब इनको जादातर टीम इण्डिया से बाहर ही पैठना पर रहा है. पिछले कई सीरीज से उमेश यादव को भारतीय चयनकर्ता टीम से बाहर बैठा रहे है. अब इनके लिए टीम में आपसी करना बहोत ही जादा मुश्किल हो गया है. उमेश यादव बहोत जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्याश की ऐलान कर सकते है.

Scroll to Top