टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम से बाहर हो सकते है ये 3 खिलाड़ी, नंबर 2 पर जो खिलाड़ी उसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते है

टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम से बाहर हो सकते है ये 3 खिलाड़ी, नंबर 2 पर जो खिलाड़ी उसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते है
Spread the love

टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम से बाहर हो सकते है ये 3 खिलाड़ी, नंबर 2 पर जो खिलाड़ी उसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते है

टी20 वर्ल्ड कप 2024 को फैंस बेसब्री से इन्तेजार कर रहे है. इस टूनामेंट की शुरुआत अगले साल मई में होने बाली है. इस वर्ल्ड कप मे कुल 20 टीमे भाग ले रही. कुछ ऐसी टीमे है. जो पहली बार इतने बड़े टूनामेंट में खेलती नजर आएगी. होने वाले इस वर्ल्ड कप का सबसे प्रवल दाबेदार भारत को बताया जा रहा है. भारत को इस वर्ल्ड कप से पहले कई सारी अलग- अलग टीमो से टी20 सीरीज खेलनी है. जिस खिलाड़ी का होने बाले सीरीज में सबसे अच्छा प्रदर्शन रहेगा. उसी खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में सामिल किया जायेगा. लेकिन टूनामेंट शुरू होने से पहले टीम इंडिया के ऐसे 3 खिलाड़ी है. जिसपर वर्ल्ड कप टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. तो आई जानते है. इन तिन खिलाड़ियों के बारे में.

1. शर्दुल ठाकुर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर बीते वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे. उस टूनामेंट में शार्दुल ठाकुर लगभघ 3 से चार मैच खेले थे. पर एक भी मैच में वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं किये थे. अभी चल रहे साउथ अफीका सीरीज में भी इनका चैन नहीं हुआ है. अब यह पूरी तरह साफ हो गया है. की शर्दुल ठाकुर टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

2. शुभमन गिल

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पर भी वर्ल्ड कप टीम से बाहर होने का खतर मंडरा रहा है. आखिर यह हम कियु कर रहे है. इसके पीछे का समीकर समझिये गिल बीते वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे. लेकिन उस पुरे टूनामेंट में उनके बल्ले से एक भी ऐसी पारी नहीं निकली जिसकी चर्चा हो. ऑस्ट्रेलिया के खिलाप फाइनल मुकाबले में गिल से कुछ खाश ही उमीद था. पर गिल ने उस उमीद पर पानी फेर दिया. और उस फाइनल मुकाबले में भारत के तरफ से पहला विकेट गवाने वाले बल्लेबाज बने थे.

साउथ अफ्रीका के खिलाप चल रहे सिराज में भी ये टीम का हिस्सा है. लेकिन मंगलवार को खेले गय मुकाबले में यह खिलाड़ी बगेर खता खोले हुये ही आउट हो गय. अगर आने वाले मैच में गिल अच्छे से नहीं खेलते है. तो फिर इनके लिए टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होना मुस्किल हो जायेगा.

3. मोहम्मद सिराज

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से क्रिकेट फैंस को बहोत ही जादा निराश किये थे. अगर सिराज को टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होना है. तो आने वाले सीरीज में इनको सानदार गेंदबाजी मुजायरा पेश करना परेगा आथवा ये टीम से बाहर नजर आयेंगे.

Scroll to Top