टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ये 15 खिलाड़ी बन सकते है, टीम इंडिया का हिस्सा

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ये 15 खिलाड़ी बन सकते है, टीम इंडिया का हिस्सा
Spread the love

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ये 15 खिलाड़ी बन सकते है, टीम इंडिया का हिस्सा

टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने में अब कुछ महीने बाकि है. यह टूनामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जायेगा. इस बार के टी20 वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमे हिस्सा लेगी. साथ ही इस मेघा इवेंट को क्रिकेट फैंस बेसब्री से इन्तेजार कर रहे है. इस बरे टूनामेंट को लेकर शेडूल का भी ऐलान कर दिया गया है. साथ ही भारत और पाकिस्तान टीम को एक ही ग्रुप में सामिल किया गया है. लेकिन टीम इंडिया को लेकर क्रिकेट पंडित की तरफ से बयांन बाजी शुरू हो गई है. कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है. की भारत असानी से यह वर्ल्ड कप अपने नाम कर सकता है. लेकिन इस सब के बिच मिडिया की तरफ से आ रही खबर के अनुशार ये 15 खिलाड़ी हो सकते है. टीम का हिस्सा तो आईए जानते है. इन 15 खिलाड़ी के बारे में.

1. रोहित शर्मा (कप्तान)

रोहित शर्मा को लेकर कुछ दिन पहले यह न्यूज़ आ रहा था. की यह खिलाड़ी टीम इंडिया की कप्तानी छोर देंगे. साथ ही टी20 फ़ॉर्मेट से भी दुरी बना लेंगे. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाप खेले. गय तीन मैचो की टी20 सीरीज के दौरान यह पूरी तरह साफ हो गया है. की हिट मैंन टी20 वर्ल्ड कप टीम की कमान सँभालते नजर आयेंगे.

2. विराट कोहली

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर भी यही कहा जा रहा था. की य खिलाड़ी टी20 क्रिकेट से बहोत जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकते है. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाप इनका टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी हुआ था. जिसके बाद से यह पूरी तरह साफ हो गया है. की विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी बल्लेबाजी से फिर एक बार जलवा बिखेरते नजर आयेंगे.

3. शुभमन गिल या यशस्वी जायसवाल

इन दोनों सलामी बल्लेबाज में से टीम मैनेजमेंट किसी एक हो टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल कर सकते है. अन्यथा एक खिलाड़ी को वर्ल्ड कप से बाहर होना परेगा. गिल महजुदा समय में अपनी फॉर्म से जूझ रहे है. वही यस्शवी फिलहाल अपने शानदार फॉर्म से गुजर रहे है. अगर आईपीएल में इस खिलाड़ी के बैट से रन निकलते है. तो फिर शुभमन गिल को टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर ही बैठना परेगा.

4. शुर्यकुमार यादव

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव फिलहाल अपनी चोट के कारन टीम इंडिया से बाहर चल रहे है. इस खिलाड़ी को टी20 क्रिकेट का सबसे सफल खिलाड़ी मना जाता है. साथ ही सूर्या बीते दो सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालते नजर आये थे. साथ ही सीरीज जीताने में भी सफल साबित हुये थे. और उनके बल्ले से दोनों सीरीज में काफी रन देखने को मिला था.

5. हार्दिक पंडया

भारतीय टीम के आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंडया पिछले कई महीने से अपनी इंजरी से जूझ रहे है. अगर वर्ल्ड कप के समय तक यह खिलाड़ी पूरी तरह फिट हो जाते है. तो वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में असानी से सामिल हो सकते है. अन्यथा टीम मैनेजमेंट के पास दूसरा विकल शिवम दुवे हो सकता है.

6. केएल राहुल

इंडिया टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर यही कहा जा रहा है. की इस खिलाड़ी को टीम मैनेजमेंट टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर सकती है. लेकिन हम आपको बतादे की किसी भी बरे टूनामेंट से इस खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ नजर अंदाज नहीं कर सकते है. क्योकि इनके खेलने का तरीका बाकि प्लेयर से काफी अलग है.

7. श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के मिडल ऑडर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर महजुदा समय में अपनी खराब दौर से गुजर रहे है. अय्यर अगर आईपीएल के किसी एक या दो मुकाबले में रन बना देते है. तो फिर इनको टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होने से कोइ रोक भी नही सकता है.

8. ईशान किशन

ईशान किशन को लेकर फिलहाल यह चल रहा है. की बीसीसी आई इनके साथ बहोत गलत कर रही है. पहले तो इस खिलाड़ी को अफगानिस्तान के खिलाप टी20 सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. लेकिन चर्चा तो तब शुरूहो गया जब ईशान किशन को इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती दो टेस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. हालकी इनके पास अबभी मौका है. टीम में सामिल होने के लिए ईशान अगर आईपीएल में अच्छा पर्फोम करते है. तो इनको वर्ल्ड कप खेलने से कोइ रोक भी नहीं सकता है.

9. जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान)

जसप्रीत बुमराह एक ऐसे गेंदबाज है जो अपनी गेंदबाजी के बदौलत गेम कभी भी बदल सकता है. महजुदा समय में यह गेंदबाज अपनी शानदार फॉर्म से गुजर रहे है. बिसिसिआई और टीम मैनेजमेंट कभी भी नहीं चाहेगा. उनको टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर करना.

10. मोहम्मद सेराज

सेराज ऐसे गेंदबाज है जो किसी भी पर्स्तिथि में टीम को विकेट दिला सकते है. यह गेंदबाज भी अपनी सानदार दौर से गुजर रहे है. चाह कर भी टीम मैनेजमेंट इस गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप टीम से नहीं बाहर नहीं कर सकती है.

11. मोहम्मद शमी

बीते वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से अलग ही पहेचन बनाने बाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी. फिलहाल अपनी ऐरी की चोट से गस्त है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर यह गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से बिरोधी टीम पर कहर बन के टूटते नजर आयेंगे.

12. मुकेश कुमार

मुकेश कुमार महजुदा समय में टीम इंडिया के लिए तीनो फ़ॉर्मेट में सीरीज खेल रहे है. साथ ही टीम के लिए विकेट भी ले रहे है यह गेंदबाज टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में ट्रंप काड भी साबित हो सकता है.

13. अक्षर पटेल

भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल टीम के लिए लगतार टी20 क्रिकेट खेल रहे है. साथ ही गेंद और बैट से काफी कमाल करते नजर आ रहे है. इस प्लेयर को टी20 वर्ल्ड कप टीम मे सामिल होने से कोइ रोक भी नहीं सकता है.

14. रवि बिश्नोई

यह स्पीनर गेंदबाज टीम के लिए लगतार विकेट लेते आ रहे है. साथ ही अफगानिस्तान के खिलाप आखरी टी20 मुकाबले के सुपर ओवर में टीम को जिताते नजर आये थे. यह खिलाड़ी भी टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल हो सकते है.

15. कुलदीप यादव

भारतीय टीम के स्टार स्पीनर गेंदबाज कुलदीप यादव बीते वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से कप्तान और कोच को बहोत जादा प्रभावित किये थे. साथ ही बीते कुछ सीरीज में भी बिकेट लेकर टी20 वर्ल्ड कप टीम में सामिल होने के लिए अपनी दावेदारी पेश किये है.

Scroll to Top