टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ये 3 भारतीय खिलाड़ी कर सकते है संन्यास ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ये 3 भारतीय खिलाड़ी कर सकते है संन्यास ऐलान
Spread the love

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ये 3 भारतीय खिलाड़ी कर सकते है संन्यास ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन इस बार वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है. यह टूनामेंट इस साल जून के महीने में खेला जायेगा. इस मेगा इवेंट में कुल 20 टीमे हिस्सा ले रही है. साथ ही ऐसा पहली बार होगा की अमेरिका की क्रिकेट टीम इतने बरे टूनामेंट में खेलते नजर आएगी. होने वाले इस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शेडूल का भी ऐलान हो चूका है. इस 20 टीमो को चार ग्रुपों में बाटा गया है. साथ ही भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में सामिल किया गया है. लेकिन इस सब के बिच मिडिया की ओर से आई खबर के अनुसार क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर है. की उनके पसंदीदा 3 खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते है. तो आईए जानते है. इन 3 खिलाड़ियों के बारे में.

1. शिखर धवन

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी शिखर धवन बहोत जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते है. दर्शल धवन को  अफगानिस्तान के खिलाप टी20 सीरीज से सीधे तौर पर बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. यह खिलाड़ी पिछले डेढ़ साल से टीम इंडिया से दूर चल रहे है. इनके पास आखरी मौका का अफगानिस्तान के खिलाप टीम में सामिल होने के लिए. लेकिन ओभी मौका उनके हात से निकल चूका है. अब इस प्लयेर के लिए टीम इंडिया में वापसी करना मुश्किल हो जायेगा. धवन को पहले तो अफ्रीका के खिलाप किसी भी सीरीज में चैन नहीं हुआ था. जिसके बाद से फैंस यही उमीद लगाय बैठे थे. की अफगानिस्तान के खिलाप इनका टीम में जरुर सेलेक्सन होगा. लेकिन BCCI उस सीरीज से सीधे धवन को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. यह खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप से पहले संन्यास का ऐलान भी कर सकता.

अबतक का इनका इंटरनेशनल करियर

शिखर धवन टीम इंडिया के लिए अबतक 34 टेस्ट, 167 वनडे, और 68 टी20 मुकाबले खेले है. उनके नाम टेस्ट में 2315, वनडे में 6793 और टी20 में 1759 रन है. इन्होने इंटरनेशनल मुकाबले में अबतक 24 शतक और 55 अर्धशतक ठोक चुके है. 

2. भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपने क्रिकेट करियर के लास्ट दौर से गुजर रहे है. यह खिलाड़ी पिछले कई महीने से टीम इंडिया से दूर चल रहे है. कुमार को तो पहले वर्ल्ड कप टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. उसके बाद अबतक जितने भी सीरीज खेले गया है. उस सब सीरीज से इस गेंदबाज को BCCI और टीम मैनेजमेंट टीम इंडिया से दूर बैठाकर रखा है. अब इस गेंदबाज के लिए टीम में वापसी करना मुश्किल हो गया है. भुवनेश्वर कुमार बहोत जल्द इंटरनेशनल को आल विदा कह देंगे.

अबतक का इनका इंटरनेशनल करियर

अगर भुवनेश्वर कुमार के इंटरनेशनल करियर की बात करे तो. इन्होने भारत के लिए अबतक कुल 229 मुकाबले में 294 विकेट अपने नाम किये है. इनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 63, वनडे में 141 और टी20 में 90 विकेट है.

3. उमेश यादव

भारतीय टीम के सबसे तेज गेंदबाज उमेश यादब पिछले कई महीने से टीम इंडिया से दूर चल रहे है. उमेश यादव आखरी बार WTC के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाप खेलते हुये नजर आये थे. उस फाइनल मुकाबले में इस गेंदबाज को बहोत ही जादा मार पारी थी. उस मैच के बाद से टीम मैनेजमेंट उमेश यादव को टीम इंडिया से बाहर का रसता दिखा दिखा दिया था. हलाकि इसके बाबजूद यह खिलाड़ी टीम में वापसी करने के लिए काफी मेहनत कर रहे थे. लेकिन फिर भी टीम मैनेजमेंट इस गेंदबाज के ऊपर रिस्क लेना नहीं चाहती है. यह तेज गेंदबाज बहोत जल्द इंटरनेशनल संन्यास का ऐलान कर सकते है.

अबतक का इनका इंटरनेशनल करियर

उमेश यादव भारत के लिए 57 टेस्ट, 75 वनडे और 9 टी20 मुकाबले खेले चुके है. जिसमे इन्होने 288 विकेट अपने नाम किये है.

Scroll to Top