जो खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ खेलने लायक नहीं है, उस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ खिलाया जा रहा है पहला टेस्ट

जो खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ खेलने लायक नहीं है, उस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ खिलाया जा रहा है पहला टेस्ट
Spread the love

जो खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ खेलने लायक नहीं है, उस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ खिलाया जा रहा है पहला टेस्ट

भारत और इंग्लैंड के बिच खेले जा रहे हैदराबाद टेस्ट में ऐसे खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरा गया है. जो बांग्लादेश से भी खेलने के लायक नहीं है. वह खिलाड़ी पिछले कई महीने से पूरी तरह फ्लॉप साबित हो रहे है. फिर भी टीम मैनेजमेंट पिछले सभी मुकाबले से खिलाते आ रही है. हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे है. वह और कोइ नहीं बल्की श्रेयस अय्यर है. इस प्लेयर को बीते दिनों अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज में सामिल किया गया था. जहा अय्यर पूरी तरह फ्लॉप साबित हुये थे.

फिरभी बीसीसीआई उस प्लेयर को इंग्लैंड के खिलाप प्लेइंग 11 में सामिल किया है. साथ ही जो खिलाड़ी अपने शानदार फॉर्म में है. उस प्लेयर को कप्तान रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. यह फैसला रोहित शर्मा को भारी भी पर सकता है. क्योकि इंग्लैंड के खिलाड़ी भारतीय पीच पर शानदार खेल दिखाती है. श्रेयस अय्यर का महजुदा फॉर्म इस कदर है. की वे बांग्लादेश जैसी टीम के खिलाप भी मैच खेलने लायक नहीं है.

श्रेयस अय्यर को किया गया है पहले टेस्ट में सामिल

भारत और इंग्लैंड के बिच चल रहे हैदराबाद टेस्ट में श्रेयस अय्यर को प्लेइंग 11 में सामिल किया गया है. अय्यर पिछले कई सीरीज से फ्लॉप साबित हो रहे है. पहले तो इस खिलाड़ी को अफ्रीका के खिलाप टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में सामिल किया गया था. जहा उनका बल्ला पूरी तरह सांत रहा. उसके बाद दो टेस्ट मुकाबले में इस खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला था. वहा भी अय्यर फ्लॉप रहे थे. इसके बाबजूद टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 में सामिल किया है. अगर इस टेस्ट मुकाबले में यह खिलाड़ी रन नहीं करते है. तो फिर कप्तान रोहित शर्मा दुसरे टेस्ट में किसी और खिलाड़ी की ओर रुख कर सकते है. जो की टीम के पास ऐसे खिलाड़ी का विकल भी महजुद है.

श्रेयस अय्यर की जगह रजद पटीदार को पहले टेस्ट में करना चाहिए था सामिल

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज रजद पटीदार को इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर बैठा दिया गया. बहराल यह खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ स्कोयाड में सामिल है. रजद बीते दिनों इंग्लैंड लॉयंस के खिलाप प्रैक्टिस मुकाबले में 2 ताबतोर शतक लगाकर यह साबित किया था. इस खिलाड़ी को नजर अंदाज करना बीसीसीआई के लिए कितना महंगा पर सकता है. फिरभी कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को नजर अंदाज करते हुये श्रेयस अय्यर को पहला टेस्ट खिला रहे है यह फैसला कप्तान के लिया भारी भी पर सकता है

बीते दिनों नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में भारत ए और इंग्लैंड लॉयंस के बिच खेले गय प्रैक्टिस मुकाबले के पहले दिन टीम इंडिया का स्कोर 95/7 था. जिसके बाद नंबर 3 बल्लेबाजी करने आये रजद पटीदार क्रीज पर महजुद थे. यह खिलाड़ी अपनी पारी के 158 गेंदों में 19 चौको और 5 छक्को की मदत से 151 रनों की जबर्दस्त पारी से टीम को शर्वमान जनक स्कोर तक पहुचाया था. जिसके बाद से इस खिलाड़ी को लेकर बहोत ही जादा बयांन बजी देखने को मिला रहा है.

8 साल की उम्र में शुरू किये थे क्रिकेट खेलना

29 साल के रजत पाटीदार इंदौर में पैदा हुए थे. और घरेलू स्तर पर मध्य प्रदेश के लिए क्रिकेट खेलते हैं. पाटीदार एक बिजनेसमैन फैमिली से ताल्लुक रखते है. रजत आठ साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना चालू कर दिये थे.

2015 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में किये थे डेब्यू

रजत पाटीदार नवंबर 2015 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था. और उसके एक महीने बाद उनका इंडिया ए टीम में चैन हो गया था. साल 2018-19 का रणजी सीजन उनके लिए शानदार साबित हुआ था. साथ ही उसी साल मध्य प्रदेश के तरफ से 8 मुकाबले में 54.84 कि औशत से 713 रन बनाय थे.

राजद पाटीदार घरेलु क्रिकेट में किसी रन मशीन से कम नहीं है. पाटीदार 50 फस्ट क्लास मुकाबले में 46.43 की औशत से 3668 रन बनाय है. जिसमे 11 शतक और 20 अधर्श्तक सामिल है. साथ ही इंडिया ए के लिए अबतक 51 मुकाबले में 34.33 की औशत से 1638 रन बना चुके है. जिसमे उनके बल्ले से तिन शतक और 8 अधर्श्तक निकल चुके है.

Scroll to Top