ऋतुराज गायकवाड़ साउथ अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज से हुये बाहर, उनकी जगह पर एक नया खिलाड़ी को किया गया है टीम में सामिल

ऋतुराज गायकवाड़ साउथ अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज से हुये बाहर, उनकी जगह पर एक नया खिलाड़ी को किया गया है टीम में सामिल
Spread the love

ऋतुराज गायकवाड़ साउथ अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज से हुये बाहर, उनकी जगह पर एक नया खिलाड़ी को किया गया है टीम में सामिल

भारतीय टीम फिहाल साऊथ अफ्रीका दौरे पर महजुद है. जहा इस टीम को दो टेस्ट मैच खेलनी है. इस सीरीज का पहल मैच 26 दिसंबर से खेला जायेगा. और दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से शुरू होगा. लेकिन इस टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को लेकर एक बुरी खबर आई है. की ऋतुराज गायकवाड़ इस सीरीज से बाहर हो गय है. और उनकी जगह पर एक नया खिलाड़ी को टीम में सामिल किया गया है. ऋतुराज गायकवाड़ को इस सीरीज से बाहर होने का कारन यह है. अफ्रीका के खिलाप आखरी वनडे मैच में उन्हें उगली में चोट लगी थी. जिसके चलते इस खिलाड़ी को बाहर होना परा है. और इनकी जगह पर एक नया चेहरा मैदान में खेलते नजर आयेंगे.

ऋतुराज गायकवाड़ चोट के कारन हुये है बाहर

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ सानदार फॉर्म में दिख रहे थे. लेकिन अफ्रीका के खिलाप हुये वनडे सीरीज के दौरान उन्हें उंगली में चोल लग गई थी. जिसके चलते इस खिलाड़ी को टेस्ट सीरीज से बाहर होना परा है. और उंनकी जगह एक नया खिलाड़ी को टीम में सामिल किया गया है.

अभिमन्यु ईश्वरन गायकवाड़ की जगह होंगे टीम में सामिल

अभिमन्यु ईश्वरन इंडिया ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका ए टीम के खिलाप मैच खेलने गय हुये थे. लेकिन अब इस खिलाड़ी को इंडिया ए टीम की बजाय सीनियर टीम में ऋतुराज गायकवाड़ की जगह पर टीम में सामिल होने को कहा गया है. जरुरत पड़ने पर इस खिलाड़ी को मैदान में भी उतरना पर सकता है. भारत और साऊथ अफ्रीका के बिच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को सेंचुरियन के मैदान में खेला जायेगा.

अभिमन्यु ईश्वरन इससे पहले दो बार भारतीय टेस्ट टीम का हिसा रह चुके है. पहली बार 2021 में इंग्लैंड के खिलाप और दूसरी बार 2022 में बांग्लादेश के दौरे पर टीम इंडिया के साथ अभिमन्यु ईश्वरन गय थे. लेकिन अभी तक इस खिलाड़ी को एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. अब तक यह खिलाड़ी स्टैंडबाय के तौर पर नजर आये है.

बंगाल की तरफ से खेलते है घरेलु क्रिकेट

अभिमन्यु ईश्वरन घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते आ रहे है. 28 साल के इस बल्लेबाज ने अब तक 88 फस्ट क्लास मैच में 47. 24 की औसट से 6567 रन बनाय है. जिसमे 22 सतक और 26 अर्धशतक सामिल है. इसके अलाबे इंडिया ए टीम के तरफ से खेलते हुये 88 मुकाबले में 47. 49 की औसत से 3847 रन बनाय है. जिसमे 9 शतक और 23 अर्धशतक सामिल है. लेकिन इस खिलाड़ी को पहला टेस्ट मैच खेलने का अब भी इन्तेजार है.

Scroll to Top