इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती दो टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली की जगह यह खिलाड़ी हो सकता है, प्लेइंग-11 मे सामिल

इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती दो टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली की जगह यह खिलाड़ी हो सकता है, प्लेइंग-11 मे सामिल, प्रैक्टिस मैच में लगा चूका है दो शतक
Spread the love

इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती दो टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली की जगह यह खिलाड़ी हो सकता है, प्लेइंग-11 मे सामिल, प्रैक्टिस मैच में लगा चूका है दो शतक

बीसीसीआई के तरफ से टीम इंडिया को लेकर 22 जनवरी को एक बुरी खबर आयी थीं. की टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली  इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट मुकाबले से कुछ निजी कारन बस छुट्टी ले लिए है. और उनकी जगह पर एक नैय खिलाड़ी को टीम में सामिल किया गया है. साथ ही उस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में विराट कोहली की जगह पर खेलने के असार भी जताय जा रहा है. जिस खिलाड़ी को कोहली की जगह टीम मे समिल किया गया है. वह खिलाड़ी प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड लॉयंस के खिलाप ताबतोर 2 शतक भी ठोक चुके है.

हम जिस प्लेयर के बारे में बात कर रहे है. वह और कोइ नहीं बल्की रजद पाटीदार है. इस खिलाड़ी को विराट कोहली की जगह पर शुरूआती 2 टेस्ट मुकाबले के लिए रिसप्लेसमेंट के तौर पर टीम में सामिल किया गया. साथ ही यह भी कहा जा रहा है. की रजद पटीदार इंग्लैंड के प्ल्यिंग 11 का भी हिसा हो सकते है. इस खबर को बिस्तार से जानने के लिए बने रहिये हमारे साथ.

विराट कोहली की जगह राजद पटीदार हो सकते है प्लेइंग-11 का हिस्सा

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज राजद पटीदार को इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया में सामिल किया गया है. बहराल यह खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ स्कोयाड में भी सामिल हो चुके है. रजद बीते दिनों इंग्लैंड लॉयंस के खिलाप प्रैक्टिस मुकाबले में 2 ताबतोर शतक लगाकर यह साबित किया था. इस खिलाड़ी को नजर अंदाज करना बीसीसीआई के लिए कितना महंगा पर सकता है.

बीते दिनों नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में भारत ए और इंग्लैंड लॉयंस के बिच खेले गय प्रैक्टिस मुकाबले के पहले दिन टीम इंडिया का स्कोर 95/7 था. जिसके बाद नंबर 3 बल्लेबाजी करने आये रजद पटीदार क्रीज पर महजुद थे. यह खिलाड़ी अपनी पारी के 158 गेंदों में 19 चौको और 5 छक्को की मदत से 151 रनों की जबर्दस्त पारी से टीम को शर्वमान जनक स्कोर तक पहुचाया था. जिसके बाद से इस खिलाड़ी को लेकर बहोत ही जादा बयांन बजी देखने को मिला रहा है.

8 साल की उम्र में शुरू किये थे क्रिकेट खेलना

29 साल के रजत पाटीदार इंदौर में पैदा हुए थे. और घरेलू स्तर पर मध्य प्रदेश के लिए क्रिकेट खेलते हैं. पाटीदार एक बिजनेसमैन फैमिली से ताल्लुक रखते है. रजत आठ साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना चालू कर दिये थे.

2015 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में किये थे डेब्यू

रजत पाटीदार नवंबर 2015 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था. और उसके एक महीने बाद उनका इंडिया ए टीम में चैन हो गया था. साल 2018-19 का रणजी सीजन उनके लिए शानदार साबित हुआ था. साथ ही उसी साल मध्य प्रदेश के तरफ से 8 मुकाबले में 54.84 कि औशत से 713 रन बनाय थे.

राजद पाटीदार घरेलु क्रिकेट में किसी रन मशीन से कम नहीं है. पाटीदार 50 फस्ट क्लास मुकाबले में 46.43 की औशत से 3668 रन बनाय है. जिसमे 11 शतक और 20 अधर्श्तक सामिल है. साथ ही इंडिया ए के लिए अबतक 51 मुकाबले में 34.33 की औशत से 1638 रन बना चुके है. जिसमे उनके बल्ले से तिन शतक और 8 अधर्श्तक निकल चुके है.

Scroll to Top