इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट मुकाबलों में भारत का ये गेंदबाज मचाऐगा तबाही

इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट मुकाबलों में भारत का ये गेंदबाज मचाऐगा तबाही
Spread the love

इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 टेस्ट मुकाबलों में भारत का ये गेंदबाज मचाऐगा तबाही

इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती दो टेस्ट मुकाबले के लिए कुछ दिन पहले भारतीय टीम का ऐलान हो चूका है. उस टीम में जादातर स्पिनर गेंदबाजों को टीम इंडिया में मौका मिला है. साथ ही मैनेजमेट जादातर पुराने खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है. आगमी इंग्लैंड के खिलाप 5 मैचो की टेस्ट सीरीज का पहल मुकाबला 25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलाजयेगा. यह सीरीज दो चरणों में खेला जायेगा. जो की पहले चरण में 2 मुकाबले और दुसरे चरण में 3 मुकाबले होंगे.

बीसीसीआई शुरूआती दो मुकाबले के लिए 4 स्पिनर गेंदबाज को टीम में जगह दी है. क्योकि भारत की पिच टेस्ट मुकाबले में स्पीनर गेंदबाजो के लिए कारगर साबित होती है. पिछली बार जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी. तो भारतीय स्पिनर गेंदबाज इंग्लिश टीम को पुरे सीरीज में तहस-नहस कर दिया था. साथ ही इस बार भी यही अशंखा जताया जा रहा है. की टीम इंडिया का ये गेंदबाज शुरुआति 2 टेस्ट मुकाबले में तबाही मचाने को तैयार है. हम जिश गेंदबाज के बारे में बात कर रहे है. वह और कोइ नहीं बल्की अक्षर पटेल है. यह खिलाड़ी अकेले इंग्लैंड की टीम को जब 2021 में भारत में टेस्ट सीरीज खेलने आई थी. तो पूरी तरह तहस- नहस कर दिया था.

अक्षर पटेल मचाऐगा तबाही

भारतीय टीम के आल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल का आगमी इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती दो टेस्ट मुकाबे के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. इस खिलाड़ी को कई महीने बाद टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है. इससे पहले अक्षर पटेल सिर्फ वनडे और टी20 मुकाबले में खेलते नजर आ रहे थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाप टेस सीरीज में उनका शुख खतम हो चूका है. और एक बार फिर 2021 की तरह ही अपना जलवा विखेरने को तैयार है.

अगर बात करे अक्षर पटेल की तो यह स्पिनर गेंदबाज साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाप अपने टेस्ट करियर की शुरुआत किये थे. जब इंग्लैंड की टीम 4 टेस्ट मुकाबले के लिए भारत दौरे पर आई थी. उस पुरे सीरीज में यह गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाजो सांत कर के रखा था. और खेले गय उस 4 टेस्ट मुकाबले में अक्षर पटेल को 3 मैच खेलने का मौका मिला था. जिसमे 27 विकेट अपने नाम किये थे साथ ही आखरी टेस्ट मुकाबले में यह गेंदबाज शानदार गेंदबाजी कर सिर्फ 2 ही दिन में मैच खतम कर दिया था. जिसके बाद से चारो तरफ भारतीय पिच को लेकर सबाल उठने लगे थे. की बीसीसीआई टेस्ट क्रिकेट को बर्बाद कर रही है.

घर में चलता है अक्षर पटेल का जादू

अक्षर पटेल का भारतीय सरजमी पर टेस्ट मुकाबले में जादू देखने को मिलता है. ऑस्टेलिया के खिलाप अहमदाबाद टेस्ट में इस खिलाड़ी का डबल जादू देखने को मिला था. उस मुकाबले में यह प्लेयर अपने बल्ले 79 रन की पारी खेली थी. और साथ में विकेट भी लिए थे.

टेस्ट में सबसे तेज 50 विकेट भी ले चुके है

अक्षर पटेल भारतीय टीम के एकलौते बाय हात के स्पिनर गेंदबाज है. जिन्होंने टीम इंडिया के लिए सबसे तेज 50 टेस्ट विकेट ले चुके है. अक्षर ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाप चेन्नई टेस्ट में डेब्यू किया था. इस खिलाड़ी को जदातर टेस्ट मुकाबले से दूर रखा गया है. चाहे 2021 का ऑस्ट्रेलिया दौरा हो या इंग्लैंड का दौरा हो इस प्लेयर को जादातर भारत में ही टेस्ट मुकाबले में खेलने को मिला है. जिसमे यह खिलाड़ी यह साबित किया था. की उनको टेस्ट सीरीज से बाहर रखना भारतीय टीम के लिए कितना बुरा हो सकता है.

अबतक का इनका टेस्ट करियर

अक्षर पटेल अपने टेस्ट करियर का आगाज साल 2021 में इंग्लैंड टीम के खिलाप किये थे. उन्होंने अब तक 12 टेस्ट मुकाबलों की 23 परियो में 17.16 की औसत से 50 विकेट अपने नाम किये है. उनहोने दो बार 4 विकेट और 5 बार 5 विकेट लिए है.

Scroll to Top