इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट के लिए ये 11 खिलाड़ी हो सकते है प्लेइंग-11 का हिस्सा

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान होते ही, ये दो भारतीय दिग्गज खिलाड़ी का क्रिकेट करियर पूरी तरह समाप्त हो जाएगा
Spread the love

इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट के लिए ये 11 खिलाड़ी हो सकते है प्लेइंग-11 का हिस्सा

भारत और इंग्लैंड के बिच शुरूआती दो टेस्ट मुकाबले के लिए दोनों ही टीम का कुछ दिन पहले एनौस्मेंट हो चूका है. इंग्लैंड टीम की कमान जहा बेन स्टोक्स के हातो में होगी. वही टीम इंडिया का नेतित्व रोहित शर्मा करते नजर आयेंगे. यह टेस्ट सीरीज दो चरणों में खेला जायेगा. जोकि पहले चरण में 2 मुकाबले और दुसरे चरण में 3 मुकाबले होंगे.

इसके साथ ही शुरूआती दो टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया विराट कोहली की अनुपस्तिथ में मैदान में उतरेगी. जिसके चलते कप्तान रोहित शर्मा इन 11 खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट में उतार सकती है. जिसमे कई नैय खिलाड़ी भी सामिल हो सकते है. भारत और इंग्लैंड के बिच पहल टेस्ट मैच 25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा. आखिर रोहित शर्मा किन 11 खिलाड़ी को पहले टेस्ट में मैदान में उतरेगी. यह जानने के लिए बने रहिये हमारे साथ.

1. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट में टीम इंडिया का नेतित्व करते नजर आयेंगे. साथ ही विराट कोहली की अनुपस्तिथि में बल्लेबाजी का जिम्मा रोहित शर्मा के कंधो पर रहने वाली है. विते दिनों अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज में रोहित पूरी तरह फ्लाप साबित हुये थे. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाप यह खिलाड़ी टी20 मुकाबले में एक शानदार शतक ठोककर यह साबित कर दिया है. आगमी इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा का बल्ला आग उगलता नजर आएगा.

2. केएस भरत

भारतीय टीम के युवा विकेट कीपर बल्लेबाज केएस भरत को इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती 2 मुकाबले के लिए टीम मे समिल किया गया है. साथ ही इस खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट में मैदान में भी उतार सकती है.

3. यशस्वी जयसवाल

भारतीय टीम के युवा स्टार बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल महजुदा समय में अपनी शानदार फॉर्म से गुजर रहे है. लेकिन बीते दिनों अफ्रीका के खिलाप दोनों ही टेस्ट मुकाबले में यह बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप साबित हुये थे. पर हालाकि यशस्वी घरेलु मैदान में शानदार किशम का बल्लेबाजी करते है. जो की आपने ऑस्ट्रेलिया के खिलाप टी20 सीरीज में देखि होगी.

4. शुभमन गिल

टीम इंडिया के प्रिंस कहे जाने वाले शुभमन गिल का इंग्लैंड के खिलाप शुरूआती दो टेस्ट मुकाबले के लिए टीम में चुना गय है. साथ ही पहले टेस्ट में गिल मैदान में भी उतर सकते है.

5. केएल राहुल

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल का इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट में खेलना तय है. क्योकि यह एक लौटे बल्लेबाज है. जो अफ्रीका के खिलाप शतक जरे थे. बेसक टीम इंडिया को उस मुकाबले में हार का सामना करना परा था. लेकिन केएल राहुल अपने दम पर उस मुकाबले के पहली पारी में टीम इंडिया को बनाय रखा था.

6. रजद पाटीदार

इंग्लैंड लायंस के खिलाप प्रैक्टिस मुकाबले में इस बल्लेबाज के बैट से दो शतक देखने को मिला था. जिसके बाद से विराट कोहली की जगह पर टीम में सामिल किया गया है. रजद को कोहली की जगह कप्तान रोहित शर्मा नंबर 4 पर भी उतार सकते है.

7. रविचन्द्रन अश्विन

रविचन्द्रन अश्विन ऐसे गेंदबाज है. जो टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की ओर से सबसे जादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के लिस्ट में सामिल है. इस खिलाड़ी का घरेलु मैदान में शानदार प्रदर्शन रहा है. साथ ही इनके बल्ले से रन भी देखने को मिले है.

8. रविन्द्र जडेजा

भारतीय टीम के स्टार आलराउंडर खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा महजुदा समय में टीम इंडिया  के लिए तीनो फ़ॉर्मेट में सीरीज खेल रहे है. साथ ही टीम के लिए रन और विकेट भी ले रहे है. इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट में इस खिलाड़ी के खेलने के काफी उम्मीद है. क्योकि बीसीसीआई जादातर ऐसे प्लेयर को टीम में सामिल करना चाहती है. जो बल्ले के साथ गेंद से भी कमाल कर सके जिसमे यह खिलाड़ी पूरी तरह शक्षम है.

9. अक्षर पटेल

अगर बात करे अक्षर पटेल की तो यह स्पिनर गेंदबाज साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाप अपने टेस्ट करियर की शुरुआत किये थे. जब इंग्लैंड की टीम 4 टेस्ट मुकाबले के लिए भारत दौरे पर आई थी. उस पुरे सीरीज में यह गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाजो सांत कर के रखा था. और खेले गय उस 4 टेस्ट मुकाबले में अक्षर पटेल को 3 मैच खेलने का मौका मिला था. जिसमे 27 विकेट अपने नाम किये थे

10.जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के दाय हात के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का इंग्लैंड के खिलाप पहले टेस्ट में खेलना तय है. साथ ही बुमराह अच्छे फॉर्म से गुजर रहे है. बीते दिनों अफ्रीका के खिलाप आखरी टेस्ट मुकाबले के दूसरी पारी में बुमराह 6 विकेट लेकर भारत को एक आशान जित दिलाये थे. जिसके कारन सीरीज 1-1 से डॉरो पर छुटा था. बुमराह एक ऐसे गेंदबाज है. जो भारत सहित दुनिया के किसी भी मैदान में विकेट निकालने का तागत रखते है.

11.मोहम्मद सेराज

टीम इंडिया के उभरता हुआ सितारा मोहम्मद सेराज महजुदा समय में अपनी शानदार दौर से गुजर रहे है. कुछ दिन पहले अफ्रीका के खिलाप आखरी टेस्ट मुकाबले के पहली पाड़ी में यह गेंदबाज अफ्रीकी बल्लेबाजो को चारो खाने चित कर दिया था. साथ ही 5 विकेट भी अपने नाम किये थे इस गेंदबाज को लेकर यही कहा जा रहा है. की सेराज इंग्लैंड के खिलाप टीम इंडिया के लिए ट्रंप काड भी साबित हो सकते है. साथ ही पुरे सीरीज में सबसे जादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन सकते है.

Scroll to Top