इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते है ये 3 खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते है ये 3 खिलाड़ी
Spread the love

इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते है ये 3 खिलाड़ी

महजुदा समय में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर है. जहा इस टीम को दो मैचो की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 3 जनवरी जोहान्सबर्ग में खेलना है. इस सीरीज का पहले मैच में अफ्रीका भारत को बरे अंतर से हरा दिया है. और सीरीज में 1- 0 की बढ़त बना ली है. लेकिन इस सब के बिच हम आपको बतादे की अगले महीने इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर 5 मैचो की टेस्ट सीरीज खेलने आएगी. इस सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी 2024 से शुरू होगा. भारत के तरफ से रोहित शर्मा टीम की कमान सँभालते नजर आयेंगे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाप होने वाले इस सीरीज से भारत के ऐसे 3 खिलाड़ी है. जीने बाहर बैठना पर सकता है. हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे है. वह कोइ और नहीं बल्की श्रेयस अय्यर, मोहम्मद शमी और रविचन्द्रन अश्विन है. इन तीनो खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाप होने वाले टेस्ट सीरीज से बाहर बैठना पर सकता है. तो आईए जानते है की आखिर इसके पीछे का क्या कारन है.

श्रेयस अय्यर

इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते है ये 3 खिलाड़ी

महजुदा समय में यह खिलाड़ी टीम इंडिया के साथ साऊथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर प्लेइंग 11 का हिसा थे. लेकिन अय्यर के बल्ले से मैच के किसी भी पारी में कोइ खास रन देखने को नहीं मिला है. अय्यर अफ्रीका के खिलाप हुये टी20 सीरीज में भी फ्लॉप साबित हुये थे. अगर इनको इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में सामिल होना है. तो इनको अफ्रीका के खिलाप दुसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करना परेगा. नहीं तो श्रेयस अय्यर को उस सीरीज से बाहर बैठना पर सकता है. यह खिलाड़ी पिछले कई सालो से टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेल रहा है. लेकिन इनके तरफ से कोइ ऐसी पारी नहीं खेली गई है. जिसकी कोइ चर्चा हो अय्यर को आगे होने वाले मुकाबले में रन बनना बहोत जरुरी है. नहीं तो टीम इंडिया से इनका पत्ता साफ हो जायेगा.

मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बीते वर्ल्ड कप में अपनी प्रदर्शन से सभी इंडियन फैंस का दिल जित लिया था. न्यूजीलैंड के खिलाप हुये सेमीफाइनल मुकाबले में शमी 7 विकेट लेकर इतिहास रच दिया था. हांलाकि फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हातो हार का सामना करना परा था. लेकिन यह खिलाड़ी अपने ने प्रदर्शन से सब को हैरान कर दिया था. शमी के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुये इनका चैन साउथ अफ्रीका के खिलाप टेस्ट सीरीज के लिए हुआ था. लेकिन इस गेंदबाज को पहले टेस्ट मैच के प्लेइंग 11 में सामिल ना होने पर सभी फैंस हैरान थे. पर हम आपको बताते चालू की शमी अपनी एरी की चोट से गस्त है. इसी चोट के कारन इन्हें अफ्रीका के खिलाप दुसरे टेस्ट मैच से भी बाहर बैठा दिया गया है. और उनकी जगह आवेश खान को टीम में सामिल किया गया है. अगर शमी इंग्लैंड के खिलाप होने वाले टेस्ट सीरीज तक नहीं फिट होते है. तो वे उस सीरीज से बाहर बैठ सकते है.

रविचन्द्रन अश्विन

भरतीय टीम के हर्फर्मौला खिलाड़ी अश्विन भी भरतीय टीम के साथ अफ्रीका दौरे पर टीम में सामिल है. अश्विन को लेकर जादातर विवाद ही देखने को मिलता है. लेकिन कुछ दिन पहले जब इस खिलाड़ी को अफ्रीका के खिलाप हुये टी20 और वनडे सीरीज से बाहर बैठा दिया गया था. जिसके बाद से यह खबर आ रही थी की अश्विन बहोत जल्द ही क्रिकेट को आलविदा कह देंगे. और जब इनका सलेक्सन टेस्ट सीरीज के लिए हुआ तो सब का बोलती बन हो गया था. अश्विन को अफ्रीका के खिलाप पहले टेस्ट के प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिला. जिसमे यह खिलाड़ी नहीं बल्ले और नहीं गेंद से कुछ कर पाय. अगर अफ्रीका के खिलाप दुसरे टेस्ट में अश्विन फ्लॉप साबित होते है. तो इनके लिए इंग्लैंड के खिलाप टेस्ट सीरीज खेलना मुश्किल हो जायेगा.

Scroll to Top